जफर इस्लाम निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए, BJP के सातवें मुस्लिम सांसद

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा (UP Rajyasabha Election 2020) के उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार सैय्यद जफर इस्लाम को निर्विरोध रूप से निर्वाचित घोषित कर दिया गया है। प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की उपस्थिति में सैय्यद जफर इस्लाम (Sayed Zafar Islaam) के प्रतिनिधि ने उनका निर्वाचन प्रमाण पत्र प्राप्त किया। जिस सीट पर उन्हें चुना गया है, वह सांसद अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी।

सैयद जफर इस्लाम बीजेपी के सातवें मुस्लिम सांसद हैं और वह वर्तमान में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं। निर्वाचन अधिकारी बृज भूषण दुबे ने बताया कि प्रत्याशियों की ओर से दायर किए गए नामांकन पत्र के नाम वापसी का आज अंतिम दिन था। उन्होंने बताया कि दूसरा नामांकन करने वाले गोविंद नारायण ने शुक्रवार को अपना नाम वापस ले लिया गया था। नारायण के नाम वापस लिए जाने के बाद जफर इस्लाम निर्विरोध रूप से निर्वाचित घोषित किए गए। जफर इस्लाम फिलहाल एम्स में भर्ती हैं और कोरोना से संक्रमित होने के बाद अपना इलाज करा रहे हैं।

अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी सीट

दुबे ने बताया कि अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए बीजेपी समर्थित सैय्यद जफर इस्लाम, गोविंद नारायण और महेश चंद शर्मा ने अपना नामांकन कराया था। उन्होंने बताया कि महेश चंद शर्मा का नामांकन पत्र कोई प्रस्तावक ना होने के कारण खारिज कर दिया गया था, जबकि श्री गोविंद नारायण ने अपना नाम वापस ले लिया था।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता है जफर इस्लाम

सैय्यद जफर इस्लाम बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और उन्होंने एमपी कांग्रेस के बड़े नेता रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में शामिल कराने में प्रमुख भूमिका निभाई थी। जफर इस्लाम बीजेपी के सातवें मुस्लिम सांसद हैं। इससे पहले बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन, एमजे अकबर, मुख्तार अब्बास नकवी, आरिफ बेग, सिकंदर बख्त और नजमा हेपतुल्ला जैसे मुस्लिम नेता बीजेपी से सांसद रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *