Xiaomi ने Mi Notebook के डिज़ाइन का टीज़र किया ज़ारी

Mi Notebook भारत में 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। Xiaomi पहली बार भारत में अपना कोई लैपटॉप लॉन्च करने जा रही है और लॉन्च से पहले कंपनी ने अब इस लैपटॉप से संबंधित टीज़र्स भी ज़ारी करने शुरू कर दिए हैं। कंपनी के लेटेस्ट टीज़र से पता चला है कि मी नोटबुक हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो वाला लैपटॉप होगा। इस टीज़र के साथ एक वीडियो भी साझा किया गया है,

जिसमें मी नोटबुक के साथ पतले बेज़ल और बड़ा डिस्प्ले नज़र आ रहा है। आपको बता दें, कंपनी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि मी नोटबुक खासतौर पर भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है, जिसका मतलब है कि भारत में लॉन्च होने वाला आगामी लैपटॉप चीन में लॉन्च हुए लैपटॉप में से एक नहीं होगा, मी नोटबुक पूरी तरह से नया मॉडल होगा।

Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन ने ट्विटर के माध्यम से इस आगामी Mi Notebook की झलक दिखाई है। उन्होंने बताया कि इस लैपटॉप में सर्वाधिक स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया जाएगा, जो शायद ही आपने कभी देखा ना हो। ट्वीट में साझा किए गए वीडियो में लैपटॉप के सभी एंगल्स से नज़र आ रहा है, डिस्प्ले के चारों ओर काफी पतले बेजल्स दिए गए हैं। लैपटॉप में डिस्प्ले का निचला हिस्सा सबसे मोटा है, जिसमें Mi का लोगो दिया हुआ है। हालांकि, टीज़र वीडियो में लैपटॉप के कीबोर्ड का हिस्सा दिखाई नहीं देता है। मी नोटबुक में पारंपरिक लैपटॉप डिज़ाइन दिया गया है, यह 360 डिग्री hinge या फिर डिटेचेबल डिस्प्ले आदि के साथ नहीं आता।

मी नोटबुक 11 जून को दोपहर 12 बजे ऑनलाइन लॉन्च इवेंट के जरिए भारत में पेश किया जाएगा। इस इवेंट को आप शाओमी के सोशल मीडिया चैनल और Mi.com पर देख सकते हैं। मनु कुमार जैन ने अपने पुराने ट्वीट में खुलासा किया था कि मी नोटबुक मॉडल को खासतौर पर भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस लैपटॉप लॉन्च के साथ कंपनी का सामना HP, Apple, Dell और Lenovo जैसे लैपटॉप ब्रांड से होगा।

Mi Notebook के भारतीय वेरिएंट से संबंधित बहुत ही कम जानकारी है, जो फिलहाल सामने आई है। इस टीज़र से लैपटॉप के डिस्प्ले और डिज़ाइन आदि के बारे में ही मालूम चला है, हालांकि इसके स्पेसिफिकेशन पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। शाओमी अपने प्रोडक्ट्स में शानदार हार्डवेयर के साथ आक्रामक कीमत में पेश करने के लिए जानी जाती है। उम्मीद है कि मी नोटबुक में भी ऐसा ही कुछ देखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *