वनडे में तीसरे दोहरे शतक पर रितिका के क्यों छलकी आंखें, रोहित शर्मा ने खोला राज

भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. इनमें एक रिकॉर्ड बेहद खास है जिसके आस-पास भी फिलहाल कोई नहीं है. ये है वनडे में सबसे ज्यादा 3 दोहरे शतक का रिकॉर्ड. रोहित ने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड तीसरी डबल सेंचुरी ठोकी थी, लेकिन इस पारी के दौरान उनकी पत्नी रितिका सजदेह रो पड़ी थीं. रोहित ने अब उस घटना के बारे में बताया है.

घबरा गईं थी रितिका

बीसीसीआई की वीडियो इंटरव्यू सीरीज ‘ओपन नेट्स विद मयंक’ के दूसरे एपिसोड में शो होस्ट और टेस्ट टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत के लिए वनडे-टी20 की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन मौजूद थे.

रोहित ने मोहाली में खेली उस पारी के बारे में बात करते हुए बताया कि इस दौरान रितिका रो पड़ी थीं और उन्होंने मैच के बाद इसके बारे में बात की थी. रोहित ने कहा, “मैंने उससे पूछा कि वो क्यों रोई? उसने कहा कि जब मैंने अपने 196वें रन के लिए डाइव लगाई तो उसे लगा शायद मेरा हाथ मुड़ गया है. इससे वो काफी भावुक हो गई थीं और परेशान हो गई थीं.”

रोहित के लिए बेहद खास थी ये पारी

इस पारी की खास बात न सिर्फ रिकॉर्ड बनाना था, बल्कि ये पारी रोहित और रितिका की शादी की सालगिरह पर आई थी. इसलिए रोहित इस पारी को अपने लिए बेहद खास बताते हैं

13 दिसंबर 2017 को मोहाली में हुए दूसरे वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 392 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इस सीरीज में टीम की कप्तान कर रहे रोहित ने सिर्फ 153 गेंद में 208 रन की धुआंधार पारी खेली थी और रिकॉर्ड बनाया था.
भारत ने श्रीलंका को सिर्फ 251 रन पर ढेर कर दिया था और मैच 141 रन से अपने नाम किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *