वसीम अकरम का दावा- इस मामले में आईपीएल से बेहतर है PSL

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा है कि विदेशी खिलाड़ी उनसे कहते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तुलना में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का गेंदबाजी स्तर बेहतर है। अकरम ने कहा कि ये वे विदेशी खिलाड़ी हैं, जो दोनों देशों की लीगों में खेलते हैं। अकरम ने अपने पूर्व टीम साथी बासित अली के साथ एक यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैं पांच साल से पीएसएल का हिस्सा हूं और मैंने जब विदेशी खिलाड़ियों से दोनों लीगों में फर्क पूछा तो वे हमेशा कहते हैं कि पीएसएल में गेंदबाजी का स्तर बहुत शानदार है।

उन्होंने कहा कि आईपीएल में आप प्रत्येक टीम में एक ऐसा गेंदबाज पाएंगे जिस पर बतौर बल्लेबाज आक्रमण किया जा सकता है। लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के अनुसार, आईपीएल के मुकाबले में पीएसएल में गेंदबाजी का स्तर काफी ऊंचा है।’ पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि पीएसएल की तुलना आईपीएल से करना ठीक नहीं है। पीएसएल ने हाल ही में और अपना पांचवां सीजन खत्म किया है तो वहीं आईपीएल पिछले 11-12 सालों से होता आ रहा है। आईपीएल में बहुत पैसा है।

वसीम अकरम की बात करें तो वे आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कोचिंग कर चुके हैं। इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग में वो इस्लामाबाद यूनाईटेड, मुल्तान सुल्तांस और कराची किंग्स के कोच रह चुके हैं। वसीम अकरम ने जहां आईपीएल की गेंदबाजी स्तर को पीएसएल के मुकाबले कमजोर बताया तो वहीं उन्होंने ये भी कहा कि आईपीएल का बल्लेबाजी स्तर पीएसएल के मुकाबले काफी बेहतरीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *