VIDEO: डोनाल्‍ड ट्रंप की ‘धर्मगुरु’ ने कराई अजीब पूजा, अफ्रीका से बुला रहीं हैं देवदूत

चुनाव में जीत के लिए भारत ही नहीं दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका में भी टोना-टोटका और पूजा का सहारा लिया जाता है। अमेरिकी चुनाव में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप हार की बढ़ती आशंका के बीच उनकी धार्मिक मामलों की सलाहकार पाउला वाइट ने अजीब प्रार्थना की है जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। पाउला ने कहा, ‘मैंने जीत की गूंज सुनी है। ईश्‍वर कह रहे हैं कि यह हो चुका है। इसके लिए मैंने सुना है जीत, जीत, जीत।’

ट्रंप के दोबारा चुनाव जीतने के लिए प्रार्थना करते समय पाउला ने कहा कि ये देवदूत प्रभु यीशू मसीह के नाम पर यहां आ रहे हैं। इसके बाद उन्‍होंने लैटिन भाषा में भी यही अजीब प्रार्थना लैटिन भाषा में भी जारी रखा। वीडियो में वह कई बार बस यही दोहराती नजर आ रही हैं कि मैंने जीत की आवाज सुनी है। पाउला का यह वीडियो अब तक 47 लाख बार देखा जा चुका है। पाउला ने डेमोक्रेट को ‘राक्षसी संघ’ करार दिया।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता बाइडेन ताजा चुनाव परिणामों के बाद जहां अपनी जीत के प्रति आश्‍वस्‍त नजर आ रहे हैं, वहीं ट्रंप कोर्ट का दरवाजा खटखटाने लगे हैं। ट्रंप की प्रचार टीम के सदस्‍य अब बचे हुए राज्‍यों में मतगणना रोकने के लिए कोर्ट से गुहार लगा रहे हैं। जार्जिया में ट्रंप की टीम ने आरोप लगाया कि देर से आने वाले 53 मतदाताओं को भी वोट डालने दिया गया। उन्‍होंने दावा किया चुनाव अधिकारी डेमोक्र‍ेट‍िक पार्टी को समर्थन दे रहे थे।

जीत के करीब पहुंचे बाइडेन ने दिखाया ‘बड़ा दिल’इससे पहले मतगणना के बीच में डोनाल्‍ड ट्रंप ने दावा किया था, वह चुनाव जीत रहे हैं। ट्रंप का यह दावा खोखला निकला और अब वह कुर्सी बचाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उधर, बाइडेन की लीगल टीम ने कहा है कि वे अदालत में ट्रंप की टीम का सामना करने के लिए तैयार हैं। डोनाल्‍ड ट्रंप की टीम वोटों के ल‍िहाज से बेहद अहम विस्‍कोन्सिन, पेन्सिल्वेनिया और मिश‍िगन के चुनावी नतीजों को चुनौती दे रहे हैं।

बाइडेन ने विस्‍कोन्सिन और मिश‍िगन में चुनाव जीत लिया है। इससे उनके कुल चुनावी प्रतिनिधियों की संख्‍या 264 पहुंच गई है। बाइडेन अब राष्‍ट्रपति बनने के जादुई आंकड़े 270 से बस 6 कदम की दूरी पर हैं। 2016 में मिशिगन ट्रंप के खाते में रहा था। उधर, विस्कॉन्सिन में बाइडेन की जीत से डोनाल्ड ट्रंप संतुष्ट नहीं हैं। ट्रंप कैंपेन मैनेजर बिल स्टेपीन ने कहा, ‘विस्कॉन्सिन के कई इलाकों से मतगणना में गड़बड़ी की खबरें आई हैं, जिससे परिणामों पर सवाल खड़े होते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप इसको लेकर फिर से मतगणना की अपील करना चाहते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *