तीरथ सिंह रावत बने उत्तराखंड के नए सीएम, PM मोदी ने दी बधाई 

उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद आज राज्य को नया सीएम मिल गया है। तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) प्रदेश के नए मुख्यमंत्री शपथ ली। PM मोदी ने ट्वीट कर तीरथ सिंह रावत को बधाई दिया  बुधवार सुबह देहरादून में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) को विधायक दल का नेता चुना गया। इस बैठक में भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह भी मौजूद थे।

तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री होंगे. वे पौड़ी से सांसद हैं. त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री डॉक्टर धनसिंह रावत के नामों पर नए मुख्यमंत्री के पद के लिए अटकलें लग रही थी.

अब तक जो लोग रेस में बताए जा रहे थे, सब फेल हो गए. बीजेपी अक्सर नए नामों से चौकाने के लिए जानी जाती है.

खबरों के अनुसार आज ही दोपहर 4:00 बजे तक तीरथ सिंह रावत मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. तीरथ सिंह रावत पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा केंद्रीय मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक के करीबी माने जाते हैं.

आपको बता दें कि, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य को कल अपना इस्तीफा सौंप दिया था. राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उनसे नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति होने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा था.

 धन सिंह रावत के नाम पर चल रहा था विचार

गौरतलब है कि सीएम पद की रेस में सरकार में राज्यमंत्री रहे ‘धन सिंह रावत’ का नाम सबसे आगे चल रहा था। वह संघ के करीबी भी हैं। उनके नाम पर त्रिवेंद्र सिंह रावत की सहमति भी बताई जा रही थी। लेकिन, चौंकाने वाले फैसले में ऐसा नहीं हुआ और विधायकों ने तीरथ सिंह रावत को प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री चुना। तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) आज शाम 4 बजे पद की शपथ लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *