सुशांत केस: IPS अधिकारी को जबरन क्वारंटाइन करने पर SC ने मुंबई पुलिस को लगाई फटकार

सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर दो राज्यों की पुलिस जिस तरह से आमने-सामने खड़ी है, उसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस की पेशेवर प्रतिष्ठा अच्छी है लेकिन बिहार पुलिस ऑफिसर को क्वारंटाइन करने से अच्छा संदेश नहीं गया है। मालूम हो कि सुशांत केस की जांच करने बिहार से मुंबई आए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को बीएमसी अधिकारियों ने जबरन क्वारनटीन किया था।      

सुशांत सिंह राजपूत की हुई थी हत्या या की आत्महत्या ? अब CBI खोलेगी राज

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत कैसे हुई, अब ये गुत्थी सीबीआई सुलझाएगी। केंद्र सरकार ने बुधवार को ये मामला सीबीआई को सौंप दिया है और इसकी जानकारी सुप्रीम कोर्ट को भी दे दी है। बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर राजीव नगर थाना कांड संख्या 241/ 20 की सीबीआई जांच की सिफारिश मंगलवार को केन्द्र सरकार को भेज दी गई। इससे पहले राज्य पुलिस मुख्यालय ने इसका प्रस्ताव तैयार किया। माना जा रहा है कि जल्द ही सीबीआई इस मामले में नई एफआईआर दर्ज कर तहकीकात शुरू कर सकती है।

सीबीआई इन बिंदुओं पर कर सकती है जांच

सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कई बिंदुओं पर कर सकती है। जानकारों के मुताबिक सबसे पहले सुशांत की मौत आत्महत्या है या हत्या। यदि उसने आत्महत्या की तो इसकी वजह क्या है। क्या इसके पीछे कोई सिंडिकेट था जिसने सुशांत को इस कदर परेशान कर दिया कि उनसे आत्महत्या कर ली। या फिर उसके साथ रहने वाले कुछ लोगों ने साजिश के तहत उसे आत्महत्या करने को विवश कर दिया। सुशांत की करीबी महिला मित्र रिया चक्रवर्ती का पूरे घटनाक्रम में क्या रोल रहा। इस आत्महत्या से किसे फायदा हो सकता था और उसके बैंक खाते से ट्रांसफर किए गए पैसे का क्या हुआ। ऐसे कई सवाल हैं जिसका जवाब सीबीआई ढूंढ़ने का प्रयास करेगी। सुशांत की मैनेजर रही दिशा सालियान की मौत को लेकर भी तहकीकात हो सकती है, क्योंकि बताया जाता है कि इस घटना के बाद से ही सुशांत काफी परेशान थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *