J&K में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 आतंकवादियों को किया ढेर

दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के इमाम साहिब इलाके के मनिहाल गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज सोमवार शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। मारे गए चारों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें आमिर शरीफ निवासी बाटापोरा, रईस अहमद भट निवासी डीकेपोरा शोपियां, आकिब मलिक निवासी अरशीपोरा शोपियां जबकि चौथे की पहचान अल्ताफ अहमद वानी के तौर पर हुई है। ये लश्कर-ए-मुस्तफा (LeM) और लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से संबंधित थे। ये सभी पिछले छह महीने से अपने घरों से लापता थे।

मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं। इस दौरान कुछ मकानों को क्षति भी पहुंची है। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाने के बाद सुरक्षाबलों ने कोई और आतंकी मौजूद न होने की पुष्टि होने पर अभियान को समाप्त करने की घोषणा कर दी। मुठभेड़ में एक जवान घायल भी हुआ है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना उन्हें गत रविवार रात को मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस की एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की 178 बटालियन के जवानों की एक संयुक्त टीम ने गांव की रात में ही घेराबंदी शुरू कर दी थी। आज सुबह जब सुरक्षाबलों ने गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने उन्हें अपने नजदीक आते देख गोलियां बरसाना शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने छिपे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार कहा परंतु आतंकवादियों ने गोलीबारी जारी रखी। एक के बाद एक सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इसी बीच एक आतंकी जंगल की ओर भाग निकला। पेड़ों की आड़ में छिपे आतंकी को भी सुरक्षाबलों ने जल्द ही ढूंढ निकाला। उसे एक बार फिर आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया परंतु उसने सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी।

सुबह साढ़े आठ बजे के करीब सुरक्षाबलों ने चौथे आतंकी को भी मार गिराया। चारों आतंकियों के ढेर होने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में एक बार फिर सर्च ऑपरेशन चलाया। जब यह सुनिश्चित हो गया कि इलाके में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है, तो अभियान को समाप्त कर दिया।  मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हुआ जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए चारों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें आमिर शरीफ निवासी बाटापोरा, रईस अहमद भट निवासी डीकेपोरा शोपियां, अाकिब मलिक निवासी अरशीपोरा शोपियां जबकि चौथे की पहचान अल्ताफ अहमद वानी के तौर पर हुई है। ये लश्कर-ए-मुस्तफा और लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *