IPL में खेलते नहीं दिखेंगे शेन वॉटसन, सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

आईपीएल 2020 की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जब रविवार को आईपीएल 2020 में अपना अंतिम मैच खेला तो उनके फैंस उदास थे। इसी बीच एक खुशी भी थी कि बेशक उनकी टीम इस बार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी लेकिन टीम के स्टार कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने संकेत दे दिए कि वो अभी आईपीएल से संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं। यानी वो अगले साल भी खेलते नजर आ सकते हैं। बेशक धोनी ने आईपीएल से संन्यास की अटकलों पर विराम लगा दिया लेकिन उनकी टीम के एक अन्य दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा जरूर कर दी। ये हैं शेन वॉटसन।

साल 2000 के शुरुआती चरण में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के सुनहरे दौर के खिलाड़ी शेन वॉटसन ने चार साल पहले 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था लेकिन उन्होंने उसके बाद भी टी20 लीग क्रिकेट में खेलना जारी रखा। वो सिर्फ खेले ही नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब जिताने में भी अहम भूमिका निभाई। वो हमेशा से इस टीम के मुख्य ओपनर रहे और धमाकेदार बल्लेबाजी से कई मैच जिताए। अब वॉटसन ने तय कर लिया है कि वो किसी भी प्रारूप व स्तर पर क्रिकेट नहीं खेलेंगे और उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

भावुक हुए वॉटसन

चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन ने क्रिकबज को जानकारी दी कि शेन वॉटसन ने अब क्रिकेट ना खेलने का फैसला लिया है। एक अधिकारी ने ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ को इससे पहले बताया था कि शेन वॉटसन बहुत भावुक हो गए थे जब उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के ड्रेसिंग रूम को बताया कि ये उनका अंतिम मैच था और वो रिटायरमेंट लेने जा रहे हैं। उन्होंने टीम के सदस्यों से कहा कि ये उनका सौभाग्य रहा कि वो इस टीम के साथ जुड़े रहे।

कैसे रहे आंकड़े

शेन वॉटसन ने आईपीएल इतिहास में 145 मैच खेले जिस दौरान उनके बल्ले से 3874 रन निकले। उन्होंने 30.99 की औसत से बैटिंग करते हुए कई मुकाबलों में अहम भूमिका निभाई। इस दौरान वॉटसन ने 4 शतक और 21 अर्धशतक जड़े। यही नहीं गेंदबाजी में भी उन्होंने कमाल किया और 92 विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *