पाकिस्तान में हिंदू परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या, चाकू और कुल्हाड़ी से काट दिया सबका गला

पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक हिंदुओं (Hindu) की सामूहिक हत्या (Mass Murder) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अज्ञात हमलावरों ने एक ही परिवार के 5 लोगों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. घटना के बाद से पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं और सिखों में डर पसर गया है.

चाकू-कुल्हाड़ी बरामद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुल्तान के इस हिंदू परिवार के सदस्यों की लाशें रहीम यार खान शहर से 15 किलोमीटर दूर चक नंबर 135-पी, अबू धाबी कॉलोनी में उनके घर में मिली हैं। पुलिस ने चाकू और कुल्हाड़ी सहित हत्या के हथियार बरामद किए हैं। परिवार के मुखिया की पहचान राम चंद मेघवाल (36) के तौर पर की गई है। उनकी टेलरिंग की दुकान थी।

शांतिप्रिय व्यक्ति थे

रहीम यार खान में सामाजिक कार्यकर्ता बीरबल दास ने बताया है कि राम चंद एक शांतिप्रिय व्यक्ति थे और एक खुशहाल जीवन जी रहे थे और यह घटना सभी के लिए काफी चौंकाने वाली थी। पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और जल्द से जल्द दोषियों को पकड़ने के लिए कहा है।

वर्ष 1947 से हिंदू-सिखों का उत्पीड़न जारी

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) में वर्ष 1947 से अल्पसंख्यक हिंदुओं और सिखों (Hindu-Sikh) का उत्पीड़न जारी है. वहां पर हिंदू-सिखों की नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर उनसे जबरन इस्लाम कबूल करवाना और फिर मुस्लिम युवकों के साथ उनका निकाह करवा देना आम बात है. वहां के हिंदू-सिख इस मामले पर लंबे समय से आवाज उठाते रहे हैं लेकिन आज तक उनकी शिकायत पर कभी ठोस कार्रवाई नहीं की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *