Royal Enfield Meteor 350 भारत में 6 नवंबर को होगी लॉन्च, जानें खास बातें

रॉयल एनफील्ड की जिस धांसू बाइक का लंबे समय से इंतजार हो रहा है, उसके लॉन्च डेट की घोषणा हो गई है। जी हां, Royal Enfield Meteor 350 अगले महीने यानी 6 नवंबर को भारत में लॉन्च हो रही है। अब तक रॉयल एनफिल्ड मीटियर 350 की रोड टेस्टिंग से जुड़ी कई तस्वीरें सामने आई हैं, अगले महीने इसकी कीमत के साथ ही सारी खूबियों से पर्दा उठ जाएगा। माना जा रहा है कि मीटियर 320 रॉयल इनफिल्ड के Classic 350 से ज्यादा महंगी होगी और फीचर्स के मामले में भी यह काफी बेहतर रहने वाली है। भारत में मीटियर 350 की टक्कर होंडा की हालिया लॉन्च बाइक Honda H’Ness CB350 और जावा की Jawa twins से होगी।

पावरफुल और स्टाइलिश

रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 कंपनी के नए विकसित इंजन से लैस होगी और यह भारत में कंपनी की पॉप्युलर बाइक Thunderbird 350X को रिप्लेस करेगी। लीक रिपोर्ट की मानें तो मीटियर 350 को Fireball, Stellar और Supernova जैसे 3 वेरियंट में लॉन्च किया जाएगाा। कंपनी इस बाइक को कई कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है।

खूबियां जबरदस्त

रॉयल एनफील्ड की इंजन क्षमता की बात करें तो 350cc सीसी का इंजन 20.5hp की पावर और 27Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। यह बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च होगी और इसमें क्लच और गियर शिफ्ट करने में लोगों को काफी सहूलियत होगी। रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 की सीट पोजिशन भी काफी कंफर्टेबल रहने वाली है। इसमें dual-channel ABS, twin shock अब्जॉर्बर, 41एमएम टेलिस्कोपिक फोर्क्स, LED DRL वाले हैलोजन हेडलेंप LED टेल लाइट लगे हैं।

स्मार्ट कनेक्टिविटी

रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 में एक खास फीचर ये है कि यह बाइक स्मार्ट कनेक्टिविटी के साथ आ रही है, जिसे आप ब्लूटूथ की मदद से अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर उसे रिमोट कंट्रोल कर सकते हैं। स्मार्टफोन की मदद से राइडर इसमें Tripper Navigation system का लाभ उठा सकते हैं। मीटियर 350 के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें digital analogue instrument cluster भी है, जिसमें गियर पोजिशन भी इंडिकेट होगा। इसके साथ ही odometer, trip meter, fuel gauge और service reminder जैसे फीचर्स भी डिजिटल क्लस्टर में दिखेंगे। g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *