रिलायंस इंडस्ट्रीज के राइट्स इश्यू को जबरदस्त रिस्पॉन्स,1.59 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के राइट्स इश्यू को निवेशकों से जोरदार रिस्पॉन्स मिला है. इस राइट्स इश्यू में बुधवार सब्सक्रिप्शन का आखिरी दिन था. आखिरी दिन के आकंड़ो के अनुसार यह राइट्स इश्यू 1.59 गुना सब्सक्राइब हुआ है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज यह इश्यू 53,124.20 करोड़ रुपये जुटाने के लिए लाया गया था. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि इस इश्यू को छोटे-बड़े संस्थागत भारतीय और विदेशी सभी तरह के निवेशकों से जोरदार समर्थन मिला है. इस इश्यू में कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 42.26 करोड़ शेयर का ऑफर रखा है.

राइट्स इश्यू शेयरों को बीएसई और एनएसई पर 12 जून 2020 लिस्ट कराए जाने की उम्मीद

3 जून को ऑफर की समाप्ति तक राइट्स इश्यू के तहत कंपनी के शेयरों को मिली कुल बोली का मूल्य 84,000 करोड़ रुपये है. राइट्स इश्यू के तहत होने वाले शेयरों के आवंटन को मंजूरी देने के लिए कंपनी की बोर्ड मीटिंग 10 जून को होगी. इन राइट्स इश्यू शेयरों को बीएसई और एनएसई पर 12 जून 2020 लिस्ट कराए जाने की उम्मीद है.

12 जून को लिस्ट होने वाले इन राइट्स शेयरों को आंशिक रुप से चुकता राइट्स शेयर कहा जायेगा क्योंकि इन शेयरों से संबंधित भुगतान किश्तों में किया जाना है. नवंबर 2021 में अंतिम किश्त की भुगतान के बाद ये शेयर रिलायंस इंडस्ट्रीज के पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों में मर्ज हो जाएंगे.
कंपनी द्वारा 53,124 करोड़ रुपये जुटाने के लिए लाया गया यह देश का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू है. यह किसी गैर वित्तीय कंपनी द्वारा लाया गया पिछले 1 दशक का दुनिया का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू भी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *