Realme 8 सीरीज़ में मिलेगा 50 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, ये होंगे फीचर्स

Realme 8 सीरीज़ के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स का खुलासा Realme India के सीईओ माधव सेठ द्वारा ट्वीट के माध्यम से किया गया है। सेठ ने आगामी रियलमी 8 सीरीज़ के चार नए फीचर्स को लिस्ट किया है, जिसमें वनीला Realme 8 और Realme 8 Pro स्मार्टफोन शामिल हैं। इन फीचर्स में Realme UI 2.0 out-of-the-box, सुपर एमोलेड डिस्प्ले, 50 वॉच फास्ट चार्जिंग और प्रो वेरिएंट में पहला Starry mode time-lapse video शामिल है। आपको बता दें, यह स्मार्टफोन भारत में 24 मार्च को लॉन्च किए जाएंगे।

माधव सेठ के ट्वीट के अनुसार, Realme 8 और Realme 8 Pro पहले ऐसे स्मार्टफोन होंगे, जो कि Android 11 आधारित Realme UI 2.0 पर काम करेंगे। Realme ने पिछले साल सितंबर महीने में नई यूआई स्किन लॉन्च की थी और इसे विभिन्न स्मार्टफोन सीरीज़ के लिए स्टेबल वर्ज़न में रिलीज़ किया जा रहा है। रियलमी यूआई 2.0 में डार्क मोड और डिजिटल वेलबिंग फीचर जैसे स्लीप कैप्सूल आदि शामिल है जो कि आपकी डेली हेल्थ व स्लिप साइकल को ट्रेक करने में मदद करता है।

सेठ इसे भारत का पहला स्मार्टफोन बता रहे हैं, तो कि रियलमी यूआई 2.0 ऑउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ आएगा, असल में Realme GT 5G  फोन इसके साल चीन में लॉन्च हो चुका है।

अपने दूसरे ट्वीट में Realme एग्जिक्यूटिव ने कहा है कि रियलमी 8 सीरीज़ के दोनों स्मार्टफोन में सुपर एमोलेड डिस्प्ले फीचर किया जाएगा, जो कि आउटडोर में इम्प्रूव्ड विजिबिल्टी व हाई रिजॉल्यूशन प्रदान करेगा। रियलमी 7 प्रो में 6.4 इंच पैल दिया जा सकता है, जिसके साथ 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया जाएगा। एग्जिक्यूटिव ने यह भी कहा कि एमोलेड डिस्प्ले फोन की बैटरी पर कम प्रभाव डालेगा।

बैटरी की बात करें, तो सेठ ने बताया वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो दोनों ही फोन में 50 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट फीचर किया जाएगा, जो कि डिवाइस को 47 मिनट में पूरा चार्ज कर देता है। कंपनी ने फिलहाल फोन की बैटरी क्षमता की जानकारी फिलहाल नहीं दी है, हालांकि हाल ही में एक टिप्सटर ने बताया था कि सीरीज़ के प्रो वेरिएंट में 4,500 एमएएच की बैटरी मौजूद होगी।

अंत में रियलमी 8 प्रो को लेकर दावा किया गया है कि इसमें सेकेंड जनरेशन का Starry Mode दिया जाएगा, जो कि Google के Astrophotography फीचर के समान होगा। यह यूज़र्स को शानदार डिटेल्स के साथ रात के आसमान की तस्वीर लेने में मदद करेगा। सेठ ने यह भी जानकारी दी कि रियलमी 8 प्रो में “World’s First Starry Mode Time-lapse video on a smartphone” पेश किया जाएगा। यह Starry मोड में कैप्चर की गई तस्वीरों का इस्तेमाल लो-लाइट व टाइम लैप्स शॉट्स को एन्हैंस्ड करने के लिए करेगा। कंपनी का कहना है कि यह फीचर 480 सेकेंड्स में 30 फोटो और 1 सेकेंड की टाइम-लैप्स वीडियो जनरेट करता है।

Realme ने पहले ऐलान कर चुकी है कि Realme 8 Pro में 108 मेगापिक्सल का Samsung HM2 कैमरा सेंसर दिया जाएगा। इस सेंसर में नया इन-सेंसर ज़ूम टेक्नोलॉजी दी जाएगी, जो कि 3x zoom ऑफर करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *