पुलिस ने मांगी सुशांत सिंह राजपूत और यशराज फिल्म्स के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या की जांच में एक नया मोड़ सामने आया है. मुंबई पुलिस ने यशराज फिल्म्स (Yashraj Films) से उनके साथ साइन की गई कम से कम दो फिल्मों के कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी का ब्योरा मांगा जो सुशांत और यशराज फिल्म्स के बीच हुआ था। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर सुशांत के साथ ऐसा क्या हुआ कि उन्हें ये कदम उठाना पड़ा। इन आरोपों के बाद महाराष्ट्र सरकार ने सुशांत की मौत की जांच का जिम्मा मुंबई पुलिस को सौंप दिया जिसमें कई चौंकाने वाली बातें भी सामने आ रही हैं।  

पानी फिल्म के लिए महीनों तक की मेहनत

सुशांत ने अब तक यशराज फिल्म्स के साथ दो फिल्मों में काम किया है। इनमें 2013 में आई फिल्म शुद्ध देसी रोमांस और 2015 में आई फिल्म ब्योमकेश बख्शी शामिल हैं। ऐसी कई रिपोर्ट्स हैं कि सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ तीन फिल्मों के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इनमें से एक फिल्म पानी भी है। ये फिल्म यशराज के बैनर तले बननी थी। इसके लिए सुशांत ने कई महीनों तक तैयारी भी की। शेखर कपूर ने बताया कि सुशांत ने इसलिए काफी मेहनत की थी लेकिन यशराज ने इसे बनाने से जब इनकार कर दिया तो दोनों अभिनेता और डायरेक्टर काफी निराश हुए थे।

जांच के दायरे में है यशराज फिल्म्स का कॉन्ट्रैक्ट

मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में सुशांत के यशराज फिल्म्स के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट को खंगाल रही है। जांच की सख्ती इस बात से समझी जा सकती है कि पुलिस ने यशराज से कहा है कि वे तुरंत सुशांत के साथ पूर्व में हुए अग्रीमेंट की कॉपी पेश करें। सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से हुई लंबी पूछताछ में पुलिस ने इस ऐंगल के बारे में भी बात की है। रिया से 11 घंटे पूछताछ हुई है और एक न्यूज रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने बताया है कि सुशांत ने यशराज फिल्म्स के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया था। सूत्रों की मानें तो रिया ने यह भी कहा कि सुशांत ने रिया से भी कहा था कि वह यशराज फिल्म्स के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर लें।

यशराज प्रॉडक्शंस के लोगों से हो सकती है पूछताछ

सूत्रों ने बताया कि यशराज ने सुशांत के साथ 3 फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था लेकिन बाद में यह कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया। सुशांत ने यशराज के साथ केवल एक फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ की थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘इस कॉन्ट्रैक्ट से हमें पता चलेगा कि आखिर यशराज फिल्म्स और सुशांत के बीच में क्या अनबन हुई थी। अगर कुछ भी शक के घेरे में आता है तो यशराज के लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।’

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने क्या कहा था?

सुशांत के निधन के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट कहती है कि सुशांत ने फांसी लगाकर जान दी है, लेकिन इस तरह की मीडिया रिपोर्ट हैं कि वो प्रोफेशनल दुश्मनी की वजह से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। गृहमंत्री के इस ट्वीट के बाद पुलिस का कहना है कि वह सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी से एक बार फिर से बात कर सकती है ताकि इस बात की जानकारी हासिल कर सकें कि क्या सुशांत इंडस्ट्री में प्रोफेशनल दुश्मनी की वजह से डिप्रेशन के शिकार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *