Poco का आगामी स्मार्टफोन OnePlus Nord को देगा टक्कर, कमाल के हैं फ़ीचर्स

Poco जल्द ही नया मिड-टायर स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है, जिसे मार्केट में OnePlus Nord के प्रतिद्वंदी के तौर पर उतारा जाएगा। यह जानकारी खुद कंपनी के प्रोडक्ट मार्केटिंग मैनेजर Angus Kai Ho Ng ने ट्वीट के जरिए दी है। इस ट्वीट में उन्होंने फैन्स से सीधे तौर पर यह पूछा है कि वह वनप्लस नॉर्ड खरीदेंगे या फिर नए पोको स्मार्टफोन का इंतज़ार करेंगे। उनका यह ट्वीट साफतौर पर यह दर्शाता है कि कंपनी का नया स्मार्टफोन मिड-टायर वनप्लस नॉर्ड फोन का प्रतिद्वंदी होगा। इसके अलावा, पोको के आधिकारिक ग्लोबल अकाउंट के द्वारा एक ट्वीट के जवाब में भी नए पोको स्मार्टफोन लॉन्च की पुष्टि की गई है।

Angus Kai Ho Ng ने हैशटैग ‘POCOcomingsoon’ के साथ एक ट्वीट साझा किया है, अपने इस ट्वीट में उन्होंने सीधेतौर पर OnePlus Nord का उल्लेख किया है। इससे पता चलता है कि Poco का नया स्मार्टफोन संभवत उसी मार्केट को टारगेट करेगा जिसे वनप्लस नॉर्ड करता है। हालांकि, इस ट्वीट में ज्यादा जानकारियों का खुलासा नहीं हुआ है। इसके अलावा पोको ग्लोबल अकाउंट ने भी मज़ाक-मज़ाक में एक ट्वीट के रिप्लाई के दौरान आगामी स्मार्टफोन की पुष्टि की है।

हालांकि, जैसे हमने बताया “coming soon” के अलावा फिलहाल इस आगामी स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। संभावना है कि यह नया फोन मौजूदा Xiaomi स्मार्टफोन के रीब्रांडेड वर्ज़न के तौर पर एंट्री मारे या यह भी हो सकता है कि यह बिल्कुल नया स्मार्टफोन ही हो।

पोको के आगामी फोन के टारगेट की बात करें, तो वनप्लस नॉर्ड स्मार्टफोन की सेल भारत में कल यानी 6 अगस्त से शुरू होने जा रही है। यह स्मार्टफोन दो कॉन्फिग्रेशन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज विकल्प की कीमत 27,999 रुपये है और 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की  कीमत लिए 29,999 रुपये है। फोन का एक 2 जीबी + 64 जीबी वेरिएंट भी मौजूद है, लेकिन इसकी सेल भारत में सितंबर में शुरू होगी इसकी कीमत 24,999 रुपये है। उम्मीद लगाई जा सकती है कि पोको के आगामी स्मार्टफोन की कीमत भी इसी के आसपास होगी।

अन्य प्रतिद्वंदी की बात करें, तो हाल ही में लॉन्च हुआ Pixel 4a स्मार्टफोन भी इसे टक्कर देगा, जिसे भारत में अक्टूबर में उपलब्ध कराया जाएगा।  फिलहाल, गूगल ने इसकी भारतीय कीमत की जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन अमेरिका में यह फोन $349 (लगभग 26,100 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *