2020 Kia Sonet SUV के प्रोडक्शन वर्जन की तस्वीर हुई लीक, 7 अगस्त को होगी लांच

Kia Sonet ऐसी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसका इस साल बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। कंपनी इसे अगले महीने 7 अगस्त को वैश्विक स्तर पर पेश करने जा रही है। Kia Motors ने अब अपने नए डिजाइन में लॉन्च को आगे बढ़ाते हुए Sonet को टीज किया है। टीजर में किआ की इस छोटी एसयूवी के रियर के करीब आधे हिस्से की झलक दिखाई गई है। इससे सॉनेट के बारे में कुछ डीटेल सामने आए हैं।  

Kia Sonet की कुछ लीक हुई तस्वीरें पिछले हफ्ते ऑनलाइन भी सामने आईं, जिसने हमें इसके रियर का एक स्पष्ट दृश्य दिया जो एक ही संयुक्त टेललाइट बार, एक पतली रियर विंड स्क्रीन और एक मजबूत लंबी रियर बंपर हाउसिंग स्किड्स प्लेट्स शामिल हैं। Kia Sonet कोरियन कार निर्माता कंपनी की तीसरी गाड़ी है जो Seltos कॉम्पैक्ट एसयूवी और Carnival MPV के बाद भारत में लॉन्च की जाएगी। इतना ही नहीं Seltos की तरह भारतीय बाजार से है Sonet को भी राइट-हैंड-ड्राइव के साथ दूसरे बाजारों में निर्यात किया जाएगा। इतना ही नहीं, Kia Sonet का भी डेब्यू भारत में ही किया जाएगा जैसे Seltos का किया गया था।

Kia अपनी Sonet में कुछ सेगमेंट के पहले फीचर्स शामिल करेगी और इसमें केबिन फीचर्स के तौर पर वेंटिलेटेड सीटें, सन ब्लाइंड्स, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी और Kia का UVO कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर और पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप शामिल होंगे।

कंपनी इसमें Hyundai Venue वाला ही 1.2 लीटर पेट्रोल, एक 1.5 लीटर डीजल और एक 1.0 लीटर GDi टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल कर सकती है। ट्रांसमिशन विकल्प के तौर पर कंपनी इसमें 6-स्पीड मैनुअल और एक DCT ऑटोमैटिक शामिल कर सकती है, जो कि फ्रंट व्हील्स को पावर सप्लाई करेगा। Kia Sonet का भारतीय बाजार में मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Mahindra XUV300, Tata Nexon और Ford Ecosport से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *