OnePlus 8 सीरीज़ को मिला नया OxygenOS अपडेट

OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro यूज़र्स को भारत में क्रमशः OxygenOS 10.5.10 और Oxygen OS 10.5.12 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। वनप्लस कम्युनिटी फोरम पर यह जानकारी चेंजलॉग के साथ साझा की गई है। इस अपडेट में आगामी OnePlus Buds के लिए कुछ इनहांसमेंट्स किए गए हैं, इसके अलावा लॉकस्क्रीन के लिए नए क्लॉक स्टाइल्स और कुछ बग्स फिक्स इसमें मौजूद हैं।

वनप्लस 8 सीरीज़ यूज़र्स को इस अपडेट के साथ कुछ नेटवर्क स्टेबिल्टी इम्प्रूवमेंट्स और जुलाई 2020 सिक्योरिटी पैच भी प्राप्त हुआ है। बता दें, वनप्लस 8 सीरीज़ भारत में अप्रैल में लॉन्च की गई थी, जिसके बाद से ही दोनों स्मार्टफोन के लिए कई अपडेट्स ज़ारी किए जा चुके हैं।

OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro दोनों ही स्मार्टफोन को इस अपडेट में एक जैसे फीचर्स मिले है, जिसकी जानकारी OnePlus फोरम पर दी गई है। वनप्लस 8 को OxygenOS 10.5.10 अपडेट मिला है, जबकि OnePlus 8 Pro को OxygenOS 10.5.12 मिला है। दोनों ही अपडेट आगामी OnePlus Buds सपोर्ट लेकर आए हैं, जिसकी सहायता से वायरलेस कनेक्शन का इस्तेमाल आसान होगा। इसके अलावा इस अपडेट में यूज़र्स को लॉकस्क्रीन के लिए क्लॉक स्टाइल की वैरायटी भी मिलेगी। यही नहीं यूज़र्स खुद से खुद के लिए क्लॉक स्टाइल को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। साथ ही गेम मोड में टच एक्सपीरियंस को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है।
 
यूरोप और उत्तरी अमेरिका में वनप्लस 8 को OxygenOS 10.5.9 और 10.5.11 अपडेट मिला है, जिसका चेंजलॉग भी यही है। वहीं, यूरोप में वनप्लस 8 प्रो को OxygenOS 10.5.11 अपडेट मिला है। याद दिला दें, वनप्लस 8 के OxygenOS 10.5.11 अपडेट से वनप्लस बड्स ट्रू वायरलेस ईयरबड्स के डिज़ाइन का खुलासा हुआ था।

आपको बता दें, कुछ यूज़र्स ने शिकायत की थी कि वायरलेस चार्जिंग बेस अपने आप ही रीस्टार्ट हो जाता है, जिसे अब इस अपडेट के साथ कंपनी ने फिक्स कर दिया है। इसके अलावा इसमें ARCore load failure समस्या को भी फिक्स किया गया है और सिस्टम स्टेबिल्टी को इम्प्रूव किया गया है। यही नहीं वाई-फाई स्टेब्लिटी और परफॉर्मेंस में भी सुधार लाया गया है, ताकि मोबाइल नेटवर्क में स्टेब्लिटी बनी रहे। भारतीय यूज़र्स को अब Red Cable Club की सदस्यता कार्ड भी मिलेगा।

इन सभी फीचर्स व इम्प्रूवमेंट्स में सबसे प्रमुख है OxygenOS अपडेट जुलाई 2020 सिक्योरिटी पैच लेकर आया है और यह GMS पैकेज़ को मई 2020 में अपडेट करता है।

अन्य वनप्लस अपडेट की तरह यह अपडेट भी ओवर-द-एयर के माध्यम से रोलआउट किया गया है। फिलहाल इसे सीमित संख्या के यूज़र्स के लिए ज़ारी किया गया है, लेकिन जल्द ही सभी यूज़र्स इस अपडेट को पहुंचा दिया जाएगा। इस अपडेट की उपलब्धता जांचने के लिए आप अपने वनप्लस 8 या प्रो स्मार्टफोन के सेटिंग्स में जाकर सिस्टम में जाएं और फिर सिस्टम अपडेट में जाएं जहां आपको यह लेटेस्ट अपडेट दिखेगा। अगर आपको अब तक यह अपडेट नहीं मिला है, तो आपको इसके लिए थोड़ा और इंतज़ार करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *