अमिताभ बच्चन के घर आई नई Mercedes-Benz S-Class, जानें कीमत और खूबियां

बॉलीवुड के दिग्गज स्टार अमिताभ बच्चन ने मंगलवार को अपने मुंबई स्थित घर पर एक नए सफेद रंग की Mercedes-Benz S-Class (मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास) की डिलीवरी ली। अभिनेता की नई कार एस-क्लास का 350d वेरिएंट बताया जा रहा है।  इस लग्जरी कार की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 1.38 करोड़ रुपये से ज्यादा है. वैसे तो बिग बी के पास पहले से ही मर्सिडीज बेंज की S-Class है, जो कि नई वाली को रिप्लेस करती है.

Mercedes-Benz S Class 350d में 3.0-लीटर, इनलाइन 6-सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन 282 bhp की पावर और 600 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 9-स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है.

स्‍पीड

कंपनी का दावा है कि यह कार मात्र 6 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रत‍ि घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. बता दें कि नई एस-क्लास को V6 पेट्रोल इंजन में भी पेश किया गया है, जो 362 bhp की पावर और 500 Nm टॉर्क जेनरेट करता है.

अमिताभ के गराज में हैं कई शानदार कारें

नई मर्सडीज-बेंज एस-क्‍लास के अलावा अमिताभ बच्‍चन के गराज में कई और शानदार कारें हैं. इनमें लेक्‍सस LX 570, रॉल्‍स-रॉयस फैंटम, मिनी कूपर एस, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, रेंज रोवर और पोर्श केमैन एस जैसी बेहतरीन कारें शामिल हैं.

पिछले साल खरीदी थी लग्‍जरियस एमपीवी

अमिताभ बच्‍चन ने पिछले साल Mercedes-Benz V-Class को अपने कार कलेक्शन में शामिल किया था. यह भारत में बिकने वाली सबसे शानदार एमपीवी (मल्‍टी परपज वीइकल) में से एक है. इसकी शुरुआती कीमत 71.10 लाख रुपये है. मर्सडीज-बेंज वी-क्‍लास में 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो 161 bhp की पावर और 380 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *