हिंदी यूजर के लिए Netflix लाया नया इंटरफेस, जाने क्या होगा फायदा

मुंबई। आजकल वे​ब​ सिरीज का काफी तेजी से चलन बढ़ता चला जा रहा है, कोरोना संकट के बाद ज्यादातार मूवी भी अब सोशल प्लेटफार्म पर ही रिलीज हो रही हैं। इसी के चलते नेटफ्लिक्स (Netflix) ने शुक्रवार को यूज़र्स के लिए हिंदी यूजर इंटरफेस की घोषणा की। अब लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का नया भाषा समर्थन के मोबाइल, टीवी और वेब संस्करणों पर उपलब्ध होगा।

भारत के बाहर भी नेटफ्लिक्स यूज़र्स के लिए हिंदी यूजर इंटरफेस उपलब्ध होगा। इसके बाद नेटफ्लिक्स यूजर्स हिंदी भाषा में साइन अप, सर्च और पेमेंट कर पाएंगे। हिंदी सपोर्ट को शुरू करने के लिए यूजर को अपने नेटफ्लिक्स के मैनज अकाउंट पर जाकर भाषा चुनने की ज़रूरत होगी। नेटफ्लिक्स में सबस्क्राइबर्स के 5 प्रोफाइल होते हैं और हर प्रोफाइल की अपनी अलग भाषा हो सकती है।

नेटफ्लिक्स इंडिया कंटेंट वीपी मोनिका शेरगिल ने कहा, “अच्छा कंटेंट देने के साथ-साथ यूजर को अच्छा अनुभव देना भी हमारे लिए उतना ही ज़रूरी है हमारा मानना ​​है कि नया यूजर इंटरफेस हिंदी पसंद करने वाले यूज़र्स के लिए नेटफ्लिकिस को सुलभ बनाएगा। ”

नेटफ्लिक्स लगातार भारत में अपना यूज़र बेस बढ़ाने के लिए काम कर रहा है और ये नया इंटरफेस भी उसी का एक हिस्सा है. कंपनी ने अपनी रिलीज़ में बताया कि नेटफ्लिक्स लगातार भारतीय फिल्मों और सीरीज़ों में इन्वेस्ट कर रहा है।

नेटफ्लिक्स पहले ही आने वाले 17 भारतीय प्रोडक्ट की घोषणा कर चुका है जिसमें लूडो, अ सूटेबल बॉय और आने वाली फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल शामिल है। दूसरे ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की तरह नेटफ्लिक्स लगातार भारतीय यूजर्स के लिए अपनी सर्विसों को आसान करता जा रहा है नए इंटरफेस और फिल्मों के अलावा नेटफ्लिक्स भारतीय यूजर्स के लिए कई सस्ते आकर्षक प्लान्स भी लेकर आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *