मुंबई ने यूपी को हराकर चौथी बार जीती विजय हजारे ट्रॉफी

अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में मुंबई ने उत्तर प्रदेश को 6 विकेट से हराया। मुंबई की तरफ से आदित्य तारे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 118 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान पृथ्वी शॉ ने महज 39 गेंदों में 73 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम की इस जीत की नीवं रखी। इन दोनों की दमदार पारियों के चलते मुंबई ने 313 रनों के विशाल लक्ष्य को महज 41.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल किया। इससे पहले उत्तर प्रदेश की टीम ने कप्तान माथव कौशिक की 158 रनों की धुआंधार पारी की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए थे।

अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में मुंबई की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उत्तर प्रदेश को 6 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश की टीम ने कप्तान माधव कौशिक की 158 रनों की नाबाद पारी के चलते 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 312 रन बनाए। जिसके जवाब में कप्तान पृथ्वी शॉ (73) और आदित्य तारे की 118 रनों की नॉटआउट इनिंग के दम पर मुंबई ने 313 रनों के लक्ष्य को 41.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। मुंबई ने इस पूरे सीजन में एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया।

313 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को कप्तान पृथ्वी शॉ और यशस्वी जयसवाल ने धमाकेदार शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 9.1 ओवर में 89 रन जोड़े। शिवम मावी ने शॉ को आउट करके उत्तर प्रदेश की टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद यशस्वी भी 29 रन बनाकर जल्द ही शिवम शर्मा की गेंद पर चलते बने। आदित्य तारे और शेम्स मुलानी ने तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की पार्टनरशिप की, मुलानी को यश दयाल ने 36 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा। आखिरी के ओवरों में शिवम दुबे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचाकर आउट हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *