अब ऑनलाइन दवाओं की भी डिलिवरी करेंगे मुकेश अंबानी, नेटमेड्स में खरीदी 60% हिस्सेदारी

देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री (RIL-Reliance Industries Limited) की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल ने चेन्नई स्थित Vitalic Health Private Limited और उसकी सहायक ऑनलाइन फार्मेसी कंपनी Netmeds की बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली है। कंपनी ने यह हिस्सेदारी लगभग 620 करोड़ रुपये में खरीदी है। आपको बता दें कि Netmeds ऑनलाइन माध्यम से ग्राहकों को फार्मासिस्टों से जोड़ती है। साथ ही, ये ग्राहकों को दवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी भी करती है।  

रिलायंस ने विटैलिक में कुल 60 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद ली है। इसकी सहायक कंपनियों त्रिसारा हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड (Tresara Health Private Limited), नेटमेड्स मार्केट प्लेस लिमिटेड (Netmeds Market Place Limited) और दाधा फार्मा डिस्ट्रिब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड (Dadha Pharma Distribution Pvt Limited) में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।

रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा कि यह निवेश हमारे उस संकल्प को मजबूत करता है कि हम भारत में हर किसी को डिजिटल पहुंच मुहैया कराएंगे। नेटमेड्स के अधिग्रहण से अब रिलायंस रिटेल लोगों को अच्छी क्वालिटी और किफायती हेल्थ केयर प्रोडक्ट और सेवाएं मुहैया करा सकेगा। उन्होंने कहा कि वह नेटमेड्स के बिजनेस से बहुत प्रभावित हैं, जो इतने कम समय में देश भर में अपनी सेवाएं देने लगा और ये भरोसा है कि रिलायंस के निवेश और पार्टनरशिप के बाद इसकी ग्रोथ में और तेजी आएगी।

विटैलिक और इसकी सहायक कंपनियां फार्मा डिस्ट्रिब्यूशन, सेल्स और बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज के बिजनेस में हैं और 2015 से ही काम कर रही हैं। इसकी सहायक कंपनियां एक ऑनलाइन फार्मेसी प्लेटफॉर्म ‘नेटमेड्स’ चलाती हैं। ये ग्राहकों को फार्मासिस्टों से जोड़ने और दवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी करती हैं। दवाओं के साथ-साथ पोषण और वेलनेस के उत्पाद भी मुहैया कराती हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *