व्हील चेयर पर बैठकर प्रचार करेंगी ममता बनर्जी, अस्पताल से जारी किया वीडियो संदेश

बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद व्हील चेयर पर बैठकर चुनाव प्रचार करेंगी। ममता ने अस्पताल के बेड से खुद इसकी जानकारी दी है। ममता ने हालांकि इस दिन खुद पर हमले की साजिश वाली बात नहीं दोहराई। ममता का यह वीडियो संदेश इस समय तेजी से वायरल हो रहा है।

एक मिनट 19 सेकेंड की अवधि वाले इस वीडियो संदेश में ममता एसएसकेएम अस्पताल के बेड में लेटी हालत में कह रही हैं-‘कल मैं अपनी कार के बोनट पर खड़े होकर नमस्कार कर रही थीं। उसी समय मेरे ऊपर दबाव आ गया और कार से मुझे चोट लग गई। मेरे हाथ-पैर में बहुत जोर की चोट लगी।  मेरे पास जो दवाएं थी वो मैने खाने के बाद कोलकाता के लिए निकल गए, मैं अपील करूंगी कि सबलोग शांति बनाए रखें, कुछ ऐसा न करें जिससे आम लोगों को परेशानी हो, 3-4 दिन में मैं वापस लौट आऊंगी, हो सकता है कुछ दिन तक मुझे पैर की वजह से व्हील चेयर पर रहना पड़े”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल देर शाम नंदीग्राम में अपने ऊपर हमले का आरोप लगाया है। उनका कहना था कि चार-पांच लोगों ने उनके ऊपर हमला किया। ममता बनर्जी के पांव, हाथ, गर्दन और कंधे में गहरी चोट आई है। वहीं कुछ लोग इसे हादसा भी बता रहे हैं। इस बीच प्रशासनिक स्तर पर भी इस मामले की जांच शुरू हो गई है। चूंकि ममता बनर्जी एक राज्य की मुख्यमंत्री हैं उन्हें जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। ऐसे में चार-पांच लोगों का उनपर हमला करना.. उन्हें धक्का देना और भाग जाना कोई सहज बात नहीं है। ऐसे में यह मामला बेहद गंभीर सुरक्षा चूक का हो जाता है। आइये आपको बतातें है कि कैसा है ममता बनर्जी की सुरक्षा का बंदोबस्त।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ज़ेड प्लस सुरक्षा में कुल 18 गाड़ियां रहती हैं। इनमें 4 पायलट कार सबसे आगे रहती है। एडवांस सिक्योरिटी कार में डीएसपी स्तर के अधिकारी होते हैं, फिर एडवांस पायलट कार होती है इसमें भी जिला पुलिस के सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी होते हैं। इसके बाद फिर पायलट कार होती है इसमें भी जिला पुलिस के सब इंस्पेक्टर होते हैं, फिर डायरेक्ट ऑफ सिक्योरिटी की गाड़ी रहती है और फिर वीआईपी कार होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *