महराजगंज: डाक लेकर आया था SSB हेडक्वार्टर जवान, घर आकर लगा लिया फंदा

महराजगंज ।यूपी के महराजगंज जिले के परसामलिक थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर उर्फ बोदरवार में एसएसबी के जवान ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. पश्चिम बंगाल से विभागीय डाक लेकर 19 अक्टूबर को अपने दो साथियों के साथ गोरखपुर एसएसबी हेडक्वार्टर आया था. वहां डाक देने के बाद उसी रात लगभग आठ बजे महराजगंज जिले में स्थित अपने पैतृक गांव पहुंच गया.

बुधवार को सुबह ड्यूटी के लिए पश्चिम बंगाल रवाना होना था. ड्यूटी पर रवाना होने से पहले बेडरूम से निकलकर दूसरे कमरे में गया और अंदर से फाटक बंद कर लिया. कमरे में ही छत की कुंडी से रस्सी का फंदा लगा कर झूल गया. परिजनों ने कुछ देर बाद बाहर से आवाज लगाई तो अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. इसके बाद परिजनों ने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो दृश्य देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई.

परिजन ले गए अस्पतालपरिजनों ने आनन-फानन में एसएसबी के जवान को फंदे से नीचे उतारा गया और चलती सांस देखकर इलाज के लिए रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया. मेडिकल कॉलेज ले जाते समय बरगदवा के पास एसएसबी के जवान ने दम तोड़ दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. दो बच्चों का पिता है जवान आठ साल पहले अनिरुद्ध यादव का 28 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार यादव 30 मई 2012 को एसएसबी में भर्ती हुआ था.

वह अपने चार भाइयों में तीसरे नंबर पर था. एसएसबी में भर्ती होने के बाद सुनील कुमार यादव की पहली पोस्टिंग लालबाड़ी पश्चिम बंगाल में हुई थी. वह वर्तमान में पश्चिम बंगाल के अलीपुर द्वार बॉर्डर पर तैनात था. एसएसबी में भर्ती होने के बाद वर्ष 2013 में उसकी शादी नौतनवा थाना क्षेत्र के गजरहा गांव की रहने वाली किरण यादव से हुई थी. इससे दो बच्चे भी हैं. बड़ी बेटी श्रेया यादव ढाई वर्ष की है और छोटा बेटा श्रेयांश करीब 1 साल का है. जवान की पत्नी मायके में है. एसएसबी जवान के घर में मां इलायची देवी और पिता अनिरुद्ध का रो-रो कर बुरा हाल है. घटना की सूचना मिलते ही पत्नी भी रोते बिलखते ससुराल पहुंची.

मृतक एसएसबी जवान के परिजनों का कहना है कि गोरखपुर में डाक रिसीव करा कर घर आने के बाद सुनील कुमार काफी उलझन में था.शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजापरसा मलिक प्रभारी निरीक्षक मनीष कुमार सिंह ने बताया कि बैकुंठपुर उर्फ बोदरवार गांव के सुनील कुमार यादव पश्चिम बंगाल से गोरखपुर एसएसबी हेडक्वार्टर आया था. यहां से डाक रिसीव करा कर अपने घर आया. इसकी एक कमरे से में फंदे से लटकती लाश मिली. जांच की जा रही है और इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है. जांच के बाद मौत का असली वजह का पता चल पाएगा. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *