महराजगंज: पुलिस,SSB और कस्टम की संयुक्त छापेमारी में 50 लाख से अधिक का विदेशी सामान बरामद

नौतनवां । उप जिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को एसएसबी , पुलिस एवं कस्टम की संयुक्त टीम ने नौतनवा कस्बे के जयहिंद चौराहे के निकट शास्त्री नगर वार्ड के एक मकान में छापेमारी कर हजारों गत्ता विदेशी सामग्री बरामद की जिसकी अनुमानित कीमत पचास लाख से अधिक की आंकी जा रही है।

छापेमारी के दौरान घर में कुछ महिलाओं द्वारा रैपर बदलने का भी कार्य चल रहा था जिसे अधिकारियों ने जब्त कर लिया। बरामद सामान को कस्टम अधिकारी अपने कब्जे में लेकर जांच कार्रवाई में जुट गए हैं। कस्टम अधिकारी सामान की कीमत और क्या-क्या सामान बरामद हुआ है? जांच के बाद ही बताने की बात कह रहे हैं।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार चौहान और थाना इंचार्ज नौतनवा के अलावा एसएसबी कस्टम के अधिकारियों की एक टीम गठित कर उक्त मकान पर छापेमारी की कार्रवाई की गई इस दौरान घर में बने गोदाम से सैकड़ों कार्टून एवं गोलियां बरामद हुए हैं।

जो विदेशी सामग्री से भरा हुआ है कुछ सामान एक्सपायर भी मिले हैं जांच के दौरान घर में ही महिलाओं द्वारा सामानों पर रैपर बदलने का काम चल रहा था जिसे कब्जे में ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि मकान मालिक मनमोहन पटवा मौके से फरार मिला उन्होंने बताया कि संबंधित लोगों पर फर्जीवाड़ा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बरामद सामानों को जांच के लिए कस्टम नौतनवा को सुपुर्द कर दिया गया है आगे की कार्रवाई जांच के बाद ही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *