अनिल कुंबले को लक्ष्मण ने बताया ‘फाइटर’, शेयर की 18 साल पुरानी फोटो

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और ‘वेरी वेरी स्पेशल’ के नाम से मशहूर वीवीएस लक्ष्मण इन दिनों ट्विटर के जरिए अपने साथ खेले भारतीय क्रिकेटरों के बारे में कुछ खास बातें शेयर कर रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद उन्होंने पूर्व कप्तान और भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले को लेकर एक खास ट्वीट किया है। लक्ष्मण के मुताबिक यह पूर्व लेग स्पिनर हर तरीके से बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और वो हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाने को तैयार रहते हैं।

लक्ष्मण ने रविवार को बताया था कि वो अगले कुछ दिनों तक उन खिलाड़ियों को याद करेंगे जिनके साथ वो खेले हैं और जिन्होंने उन पर बड़ा प्रभाव छोड़ा है। लक्ष्मण ने इसी क्रम में सोमवार को कुंबले को याद किया। उन्होंने कुंबले को याद करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ 2002 में एंटीगा में खेले गए गए उस मैच की फोटो शेयर की जिसमें कुंबले ने टूटे जबड़े के साथ गेंदबाजी की थी।

His trail-blazing career is the stuff legends are made of,but even more endearing is his commitment, passion & respect for the game that made him what he is.Staying grounded despite the adulation he received is a remarkable quality,one of the hallmarks of his greatness @sachin_rt pic.twitter.com/J0ZJX6AOZ1

— VVS Laxman (@VVSLaxman281) May 31, 2020

<script>

लक्ष्मण ने ट्वीट किया, ‘हर मायने में एक बड़ा खिलाड़ी, वो सभी बाधाओं को पीछे छोड़कर आगे बढ़े और हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाई। वो साहस वो धैर्य जो इस फोटो में दिखाया गया है, अनिल कुंबले में सबसे ज्यादा है। कभी हार न मानना चाहे कुछ भी हो, यही खासियत है जो कुंबले को वो क्रिकेटर बनाती है जो वो हैं।’ साल 2002 में खेले गए उस टेस्ट मैच में कुंबले को मारविन डिल्लन की गेंद जबड़े में लग गई थी। बावजूद इसके उन्होंने मुंह पर पट्टी बांध लगातार 14 ओवर गेंदबाजी की थी। कुंबले ने भारत के लिए 132 टेस्ट मैच खेले हैं और 619 विकेट लिए हैं। वनडे में कुंबले ने भारत के लिए 271 मैच खेले हैं जिनमें 337 विकेट अपने नाम किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *