जॉन और इमरान की फिल्म की हुई अच्छी शुरुआत, कई सिनेमाघरों में लगे हाउसफुल के बोर्ड

जॉन अब्राहम(John Abraham) और इमरान हाशमी(Emraan Hashmi) की फिल्म मुंबई सागा(Mumbai Saga) शुक्रवार को रिलीज हो गई है. फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. वहीं कलेक्शन की बात करें तो फिल्म की पहले दिन की शुरुआत अच्छी रही है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 2 करोड़ तक का कलेक्शन कर लिया है.

वैसे कई जगह पर नाइट कर्फ्यू लगा है जिस वजह से फिल्म की कमाई पर भी असर पड़ा है, लेकिन फिर भी कोविड के दौरान भी फिल्म ने इतना कलेक्शन किया है वो अच्छी बात है. वैसे आने वाले दिनों में फिल्म की कमाई बढ़ सकती है.

बता दें कि शुक्रवार को फिल्म के रिलीज होने के कुछ घंटों बाद ही लीक हो गई थी. खबर के अनुसार जॉन अब्राहम स्टारर मुंबई सागा भी पायरेसी करने वाली साइट्स का नया श‍िकार हो गई है. ये फिल्‍म तम‍िलरॉकर्स, टेलीग्राम, मूवीरूल्‍ज जैसी साइट पर ऑनलाइन लीक हो गई है.

क्या है कहानी

फिल्म मुंबई सागा की कहानी अमरत्या राव(जॉन अब्राहम) की कहानी है जिसने मुंबई पर राज करने का सपना देखा था.अमरत्या राव, छोटा राजन का सहयोगी हुआ करता था. छोटा राजन के कहने पर अमरत्या राव ने कई बिजनेसमैन को मौत की नींद सुलाया था. अमरत्या, छोटा राजन की हर एक बात माना करता था. छोटा राजन के इशारों पर एक के बाद एक कई खून करने के बाद वह कुछ समय में ही छोटा राजन का राइट हैंड बन गया था. वहीं उसके हर कदम पर इंस्पेक्टर विजय सावरकर(इमरान हाशमी) नजर रखता था. सावरकर राव के हर कदम को पहचानकर उसे पकड़ने की कोशिश करता है. अब राव पुलिस की पकड़ में आता है या नहीं ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा.

रिव्यू

अगर आप संजय गुप्ता के डायरेक्शन में बनीं फिल्म को ध्यान से देखेंगे तो आपको समझ आएगा मुंबई सागा में कुछ खास नयापन नहीं था. उनकी पुरानी फिल्मों की तरह पुलिस और चोर के बीच बिल्ली और चूहे का खेल नजर आ रहा है. विजय का किरदार इमरान हाशमी ने निभाया है और अमरात्या का किरदार जॉन अब्राहम ने. जॉन को गैंगस्टर बनाने में डायरेक्टर ने फर्स्ट हाफ लगा दिया और कैसे उसे पुलिस पकड़ना चाहती है.

भाई अर्जुन को गुंडों के बहुत बुरी तरह से मारने के बाद अमरात्या माफिया बनने की ठान लेता है. एक्शन से भरपूर फिल्म में बहुत भारी-भरकम डॉयलॉग्स का इस्तेमाल किया गया है. जैसे कि- बंदूक से निकली गोली ना ईद देखती है ना होली या मराठी को जो रोकेगा, मराठी उसे ठोकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *