Jio ने लॉन्च किया ‘मेड इन इंडिया’ JioPages मोबाइल ब्राउज़र, कई फीचर्स से है लैस

Reliance Jio ने बुधवार को JioPages लॉन्च किया, जो क्रोमियम ब्लिंक पर आधारित एक वेब ब्राउज़र है। यह ब्राउज़र एन्क्रिप्टेड कनेक्शन जैसी सुविधाओं और आठ भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है और अब Google Play पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। अपनी घोषणा में, रिलायंस जियो ने वेब सुरक्षा और डेटा गोपनीयता पर फोकस किया और गूगल प्ले लिस्टिंग में इसमें शामिल और भी कई फीचर्स की जानकारी मिलती है, जैसे कि विभिन्न भारतीय भाषाओं में समाचार, स्मार्ट डाउनलोड मैनेजर, प्राइवेट ब्राउज़िंग और थीम सपोर्ट।

यह पिन-लॉक इनकॉग्निटो मोड के साथ भी आता है और इसमें इन-बिल्ट एडब्लॉकर मिलता है। JioPages आठ भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है: हिंदी, मराठी, तमिल, गुजराती, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और बंगाली। यूज़र्स एप्लिकेशन की भाषा को भी चुन सकते हैं और विभिन्न राज्यों के हिसाब से अपने ब्राउज़र को सेट भी कर सकते हैं।

घोषणा के अनुसार, ब्राउज़र क्रोमियम ब्लिंक पर आधारित है और “फास्ट इंजन माइग्रेशन, अच्छी वेबपेज रेंडरिंग, फास्ट पेज लोड, कुशल मीडिया स्ट्रीमिंग, इमोजी डोमेन सपोर्ट और एन्क्रिप्टेड कनेक्शन के जरिए बेहतरीन ब्राउज़िंग अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।”
Jio ने यह भी कहा कि JioPages को पूरी तरह से भारत में बनाया गया है, हालांकि निश्चित रूप से इसके रूट ब्लिंक रेंडरिंग इंजन को Google, Facebook, Microsoft, Opera Software, Adobe Systems, Intel, IBM, Samsung और अन्य कंपनियों के योगदान से विकसित किया गया है।

यूज़र्स एक डिफॉल्ट सर्च इंजन को चुन सकते हैं और गूगल के अलावा अन्य विकल्पों में बिंग, याहू और डक डक गो शामिल हैं और JioPages में डार्क मोड थीम भी मिलता है। इसमें एक ब्राउज़र फीड भी शामिल है, जिसे यूज़र्स द्वारा सेट की गई भाषा के अनुसार दिखाया जाएगा, साथ ही साथ उनके क्षेत्र और चुने गए विषयों के आधार पर कंटेंट मिलेगा।

ब्राउज़र में मौजूद डाउनलोड मैनेजर फाइल टाइप के अनुसार डाउनलोड किए गए कंटेंट को ऑर्गनाइज़ करता है, जिससे आप आसानी से डाउनलोड किए गए तस्वीरों, वीडियो, दस्तावेज़ों को सर्च कर सकते हैं। प्राइवेट मोड में पिन फीचर मिलता है, जिसे इस मोड में जाते ही एक्सेस कोड के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, ब्राउज़र ऐडब्लॉक प्लस के साथ आता है, जो एड्स को ब्लॉक करता है और यूज़र्स को डोमेन को वाइटलिस्ट करने की अनुमति देता है। आप Google Play से JioPages ब्राउज़र डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *