Taapsee Pannu, Anurag Kashyap और Vikas Bahl सहित 22 ठिकानों पर IT की छापेमारी

मुंबई: कई जगहों पर इनकम टैक्स (Income tax) की छापेमारी हुई है. तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और विकास बहल (Vikas Bahal) का इसमें नाम सामने आया है. कहा जा रहा है कि इन बॉलीवुड सितारों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है.  इस मामले से जुड़ी अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आयी है. कहा जा रहा है कि अभी भी अधिकारी छानबीन कर रहे हैं.

22 जगहों पर हुई रेड

मुंबई, पुणे सहित करीब 22 जगहों पर इस वक्त रेड की जा रही है. फैंटम फिल्म्स (Phantom Films) के डायरेक्टर्स और उनके एक्टर्स के यहां इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड चल रही है. ये पूरा मामला टैक्स इवेशन का बताया जा रहा है.

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), अनुराग कश्यप (Anuragh Kashyap) और विकास बहल (Vikas bahl) के घर और दफ्तर पर छापेमारी की गई है. अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि इनके ठिकानों से कुछ बरामद हुआ है या नहीं.

कर चोरी का है मामला

इन्कम टैक्स को इस बात की जानकारी मिली थी की ये सभी लोग कर चोरी कर रहे है और उसी के बाद ये छापेमारी शुरू की गयी. विभाग के मुताबिक इन सभी लोगों की फिल्मों से जो आय हो रही है उसमें से जो टैक्स बनता है उसे छिपाया जा रहा है. फिलहाल, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप और विकास बहल पर ये छापेमारी की जा रही है, लेकिन जांच में अगर दूसरे नाम भी सामने आते है तो उन पर भी जांच का दायरा बढ़ सकता है.

फंक्शनल नहीं रही फैंटम फिल्म्स

‘फैंटम फिल्म्स’ (Phantom Films) एक प्राइवेट एंटरटेनमेंट कंपनी थी, जिसकी स्थापना 2010 में हुई थी. इस कंपनी के फाउंडर हैं अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), विक्रमादित्य मोटवानी (Vikramaditya Motwane), विकास बहल (Vikas Bahl) और मधु मंटेना (Madhu Mantena). ये कंपनी फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन का काम करती थी.

मार्च 2015 में रिलायंस एंटरटेनमेंट ने इसमें 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली थी. इसके बाद 2018 में विकास बहल (Vikas Bahl) को इस कंपनी बेदखल कर दिया गया. बाद में ये प्रोडक्शन हाउस डीफंक्ट हो गया. सबने घोषणा की कि ये सारे फिल्ममेकर्स अपनी फिल्में अब अलग-अलग बनाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *