IND vs ENG 3rd T20: आज भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा तीसरा टी20

India vs England 3rd T20: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी20 मैच आज शाम सात बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. शहर में एक बार फिर कोरोना वायरस के पैर पसारने के कारण यह मैच खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले दोनों टी20 में 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाज़त दी गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, इस मैच के लगभग 40 हजार से ज्यादा टिकट पहले ही बिक चुके थे. ऐसे में अब उन दर्शकों को टिकट के पैसे वापस कर दिए जाएंगे.

हेड-टू-हेड के आंकड़े

टी20 इंटरनेशनल में इंडिया और इंग्लैंड के बीच हेड-टू-हेड की बात करें तो दोनों टीमें इस फॉर्मेट में अब तक 16 बार आमने-सामने आ चुकी हैं. इसमें दोनों ही टीमों को आठ-आठ जीत मिली हैं. वहीं भारतीय सरज़ीमन पर इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ अब तक कुल आठ मच खेले हैं, जिसमें उसे चार मैचों में जीत और चार मैचों में हार मिली है.

दर्शकों को स्टेडियम आने की नहीं है इजाज़त

गौरतलब है कि अहमदाबाद में कोरोना के एक बार फिर पैर पसारने के कारण यह मैच खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. दरअसल, गुजरात क्रिकेट संघ ने फैसला लिया है कि अब टी20 सीरीज के बाकी तीनों मैच बगैर दर्शकों के ही खेले जाएंगे. इससे पहले तक दोनों मैचों में 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाज़त थी. रिपोर्ट के मुताबिक, 14 फरवरी को खेले गए दूसरे टी20 में लगभग 60 हजार लोग स्टेडियम मैच देखने पहुंचे थे. वहीं पहले टी20 में लगभग 50 हजार दर्शक स्टेडियम आए थे.

सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेगी भारतीय टीम

इंग्लैंड के दूसरे टी20 में बुरी तरह हराने वाली विराट सेना इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करना चाहेगी. भारत को पहले टी20 में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन रविवार को दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने पटलवार करते हुए सात विकेट से जीत दर्ज की.

रोहित शर्मा की वापसी लगभग तय

इस मैच में उप कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है. रोहित को पहले दो टी20 में आराम दिया गया था. हालांकि, रोहित के आने से केएल राहुल या सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है. अगर इस मैच में रोहित की वापसी होती है, तो ईशान किशन और हिटमैन पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं स्पिन विभाग की जिम्मेदारी एक बार फिर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर के कंधो पर रहेगी. सुंदर ने दूसरे टी20 में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपने चार ओवर में 28 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे.

एक बदलाव कर सकती है इंग्लैंड टीम

इंग्लैंड की टीम इस मैच में एक बदलाव कर सकती है. पहले टी20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मार्क वुड दूसरे टी20 में इंजरी के कारण नहीं खेले थे. अगर वह मैच फिट होते हैं, तो टॉम कर्रन की जगह उनकी टीम में वापसी हो सकती है. वहीं अगर वुड मैच फिट नहीं होते हैं, तो कर्रन की जगह स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को टीम में शामिल किया जा सकता है. मोईन लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों के खिलाफ कारगार साबित हो सकते हैं, और भारत की टीम में ईशान किशन और ऋषभ पंत के रूप में दो टॉप क्लास के लेफ्ट हैंड बल्लेबाज़ हैं.

इस मुकाबले के लिए टीमें इस प्रकार हैं-

इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कर्रन, टॉम कर्रन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंग्स्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रिस टॉपले और मार्क वुड.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *