दिल्ली में इस तरह से हुआ 20 लोगों को कोरोना, एरिया के 750 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

दिल्ली में एक मेड के जरिए 20 लोग कोरोना की चपेट में आ गए। दिल्ली के पीतमपुरा के तरूण एंक्लेव में 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 750 से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इस इलाके को अब कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

डीएम ने बताया कि, 24 मई को कोरोना पॉजिटिव का पहला केस आया था। लेकिन उसके बाद यहां 20 और मामले सामने आए। कोरोना मरीजों का मामला सामने आने के बाद 24 मई को ही इस एरिया को सील कर दिया गया था और डीसी, नॉर्थ एमसीडी को इस बाबत सैनिटाइजेशन कराने को कहा गया था। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए तीन जून तक पूरे एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही तरुण एंक्लेव में मकान नम्बर 130 से लेकर 340 तक के 750 से ज्यादा लोगों को सेल्फ क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

बताया जा रहा है कि, इस इलाके में कोरोना का संक्रमण एक घर से हुआ है, जहां नियमित रूप से एक काम करने वाली महिला आया करती थी। इस महिला से पहले बच्चों को संक्रमण हुआ और फिर घर के सभी लोगों को उससे संक्रमण हो गया। उनके बच्चों से यह संक्रमण कॉलोनी में खेलने वाले अन्य बच्चों को हुआ और फिर उन बच्चों से परिवार वालों में फैल गया। घर के बड़े लोग रोज शाम पार्क भी जाया करते थे,

जहां से संक्रमण अन्य लोगों में हुआ और फिर अन्य घरों तक फैल गया। ये सिलसिला तब तक जारी रहा, जब एक व्यक्ति ने बुखार और कोरोना जैसे लक्षण होने पर जांच करवाई। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना से संक्रिमत लोगों की संख्या 25 हजार के पार चला गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *