सुशांत केस में फरेंसिक एक्सपर्ट का दावा-बेडरूम की टूटी थी कुंडी, नहीं मुड़ा था बेडरूम का पंखा

बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत का मामला जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, सुशांत के फैंस का शक गहराता जा रहा है। रोज आने वाली खबरें भी अब लोगों को चौंका रही हैं. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) और बिहार पुलिस (Bihar Police) की जांच के बाद अब यह मामला सीबीआई (CBI) के हवाले हो गया है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने मामले को आत्महत्या का बताया, लेकिन केस को लेकर जैसी-जैसी खबरें सामने आ रही हैं वो इशारा कुछ और ही कर रही हैं। अब एक फॉरेंसिक एक्सपर्ट (Forensic Expert) ने कई गड़बड़ियों का दावा किया है। एक्सपर्ट के दावों से एक बार फिर मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो गए हैं।  

फोरेंसिक एक्सपर्ट ने कहा ये

हाल ही में एक मीडिया हाउस ने एक फोरेंसिक एक्सपर्ट का स्टिंग ऑपरेशन किया जिसमें उस एक्सपर्ट ने बताया कि सुशांत की एक डायरी थी जिसके कुछ पन्ने फटे हुए थे। इतना ही नहीं सुशांत ने जिस पंखें पर खुद को लटकाया था वो पंखा भी ज्यादा मुड़ा हुआ नहीं था। इतना ही नहीं फरेंसिक एक्सपर्ट ने यह भी बताया कि सुशांत के नेल सैम्पल्स नहीं लिए गए।

सीबीआई कर रही है जांच

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राजपूत की गर्लफ्रेंड बताई जा रही रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना पुलिस द्वारा दर्ज कथित आपराधिक साजिश और खुदकुशी के लिये उकसाने के मामले की जांच गुरूवार को अपने हाथों में ले ली थी। उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक आर के शुक्ला ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या और अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामलों की जांच करने वाले विशेष जांच दल (एसआईटी) को इस संवेदनशील मामले की जांच सौंपी है।

इनके खिलाफ हुआ मामला दर्ज

सूत्रों ने कहा कि इस मामले की निगरानी शीर्ष स्तर पर दैनिक आधार पर होगी। इस मामले में मुंबई पुलिस द्वारा दुर्घटनावश मौत रिपोर्ट (एडीआर)
दर्ज की गई थी जबकि पटना पुलिस ने अभिनेता के पिता के के सिंह की शिकायत पर चक्रवर्ती, उनके माता-पिता (संध्या चक्रवर्ती और इंद्रजीत चक्रवर्ती), उनके भाई शौविक, सैम्युअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

सुशांत ने 14 जून को किया था सुसाइड

बता दें, सुशांत की 14 जून को मुंबई के ब्रांदा स्थित उनके अपार्टमेंट में शव मिली थी। पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) संजय सिंह ने बताया कि बिहार पुलिस सिद्धार्थ पिठानी का बयान दर्ज करना चाहती है क्योंकि वह दिवंगत अभिनेता के साथ रहते थे। उन्होंने कहा कि सिद्धार्थ के साथ संपर्क करने की कोशिशें बेकार गई हैं। वह पुलिस के सामने नहीं आए हैं…अगर वह उपस्थित नहीं होते हैं तो नोटिस जारी किया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *