सौरभ गांगुली खतरे से बाहर, की गई एंजियोप्लास्टी, हार्ट अटैक के बाद हुए थे अस्पताल में भर्ती

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उनकी हेल्थ पर अपडेट जारी करते हुए अस्पताल ने बताया है कि गांगुली की हालत अब स्थिर है.

अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि 48 साल के पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को अपने घर के जिम में ट्रेडमिल करते समय सीने में तकलीफ का सामना करना पड़ा था. उनकी फैमिली का HD ØE इस्केमिक हृदय रोग का इतिहास रहा है. जब दोपहर 1 बजे उन्हें अस्पताल लाया गया, तो उनकी पल्स प्रति मिनट 70 थी. बीपी 130/80 मिमी एचजी और अन्य नैदानिक ​​पैरामीटर सामान्य सीमा तक थे.

सौरव गांगुली की हालत स्थिर है- अस्पताल 

अस्पताल ने अपने बयान में आगे कहा कि उनके ईसीजी ने हीन लीड और लेटरल लीड में हाइपर तीव्र एसटी सेगमेंट को दिखाया है. इको ने हल्के बाएं अवर हाइपोकैनेसिया को संरक्षित किया, जिसमें समग्र बाएं वेंट्रिकुलर फ़ंक्शन को दिखाया गया है. वह हैमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं. उन्हें दोहरी एंटी प्लेटलेट्स और स्टेटिन की लोडिंग खुराक दी गई है और प्राथमिक एंजियोप्लास्टी की जा रही है. उनकी हालत अब स्थिर है.

गांगुली को अस्पताल देखने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल पहुंची और गांगुली की तबियत का जायज़ा लिया. इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि यह सुनकर दुख हुआ कि सौरव गांगुली को हल्के कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके जल्द ठीक होने की कामना करती हूं. मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी गांगुली को देखने पहुंचे अस्पताल 

सीएम ममता के अलावा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से मिलने वुडलैंड्स अस्पताल गए. गांगुली से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, “मैंने दादा से बातचीत की. वह हंसमुख मूड में थे. मुझे बहुत राहत मिली है.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फोन पर जाना सौरव गांगुली का हाल

पश्चिम बंगाल बीजेपी के इंचार्ज कैलाश विजयवर्गीय ने एबीपी न्यूज को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन कर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की सेहत के बारे में जानकारी ली. बता दें कि बीते कुछ दिनों से गांगुली के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें जोरो पर चल रही हैं. हाल ही में उन्होंने पश्चिम बंगाल के राज्यपास से मुलाकात भी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *