गौतम गंभीर का दावा- सचिन का रिकॉर्ड टूट सकता है, लेकिन धोनी का नहीं

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि कप्तान के रूप में तीन आईसीसी ट्रॉफी जीतने का पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड हमेशा बरकरार रहेगा. भारत के सबसे सफल कप्तान और भारत के सीमित ओवरों के बेहतरीन क्रिकेटर धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि सचिन के 100 इंटरनेशनल शतकों का रिकॉर्ड टूट सकता है, लेकिन धोनी का आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड कभी नहीं टूटेगा और मैं इसके लिए शर्त लगाने को तैयार हूं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए आधिकारिक तौर पर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत किया है। टीम इंडिया के लिए उनकी अंतिम उपस्थिति न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में थी। उनके क्रिकेट भविष्य को लेकर काफी समय से कयास लगाए जा रहे थे। यह तब और तेज हो गया जब पिछले महीने टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया था।

धौनी ने इन अफवाहों को करीब 13 महीने तक जिंदा रखा और आखिरकार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्होंने संन्यास की घोषणा करके सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया। एमएस धौनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उनके दोस्त और उनके साथ खेलने वाले सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई ले ली। रैना ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए ये लिखा था कि वे इस यात्रा में धौनी के साथ रहने वाले हैं।

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान की दलील, MS Dhoni को इस तरह लेना चाहिए था संन्यास

क्रिकेट के खेल और भारतीय क्रिकेट को ऊंचाईयों पर ले जानने के लिए उनके योगदान की सराहना हर किसी ने की है। भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के क्रिकेटरों ने धौनी की तारीफ की है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एमएस धौनी को लेकर एक बड़ा दावा किया है। धौनी के अंतरराष्ट्रीय करियर की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि तीन आइसीसी ट्रॉफी जीतने का धौनी का रिकॉर्ड टूटने वाला नहीं है।

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, “एक रिकॉर्ड अगर आप बात करते हैं, जो हमेशा के लिए रहने वाला है तो वह है एमएस धौनी की तीन आइसीसी ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड। मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य कप्तान कभी भी इसे हासिल कर पाएगा! मुझे लगता है, चाहे वह टी 20 विश्व कप हो, चाहे वह आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी हो या वनडे विश्व कप।”

गंभीर ने कहा है, “मुझे लगता है कि ऐसा कुछ है जो हमेशा के लिए रहने वाला है और मैं शर्त लगा सकता हूं कि वह हमेशा के लिए रहने वाला है। मुझे लगता है कि शतकों का रिकॉर्ड टूट जाएगा, कोई आएगा और रोहित शर्मा की तुलना में शायद ज्यादा दोहरा स्कोर बनाएगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय कप्तान तीन आइसीसी ट्रॉफी हासिल कर पाएगा, इसलिए एमएस धौनी का ये रिकॉर्ड हमेशा के लिए रहने वाला है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *