‘दबंग’ के निर्देशक का खुलासा, कहा- सलमान एंड फैमिली ने मेरा करियर बर्बाद किया

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कई लोग बॉलीवुड इंडस्ट्री और सेलेब्स को लेकर खुलासे कर रहे हैं। अब डायरेक्टर अभिनव कश्यप ने सलमान खान और उनके परिवार पर बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने फेसबुक पर लंबा पोस्ट लिखा है। अभिनव ने लिखा, ‘सुशांत की मौत स्कैनर के तहत लाती है YRF टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी ने उसे आत्महत्या की ओर धकेलने में भूमिका निभाई होगी लेकिन अधिकारियों की जांच करने के लिए यह है।

ये लोग करियर नहीं बनाते । वे आपके करियर और जीवन को बर्बाद करते हैं। एक दशक से व्यक्तिगत रूप से पीड़ित होने के बाद, मैं आत्मविश्वास से कह सकता हूं कि बॉलीवुड की हर प्रतिभा प्रबंधक और प्रतिभा प्रबंधन एजेंसियां कलाकारों के लिए एक संभावित मौत का जाल हैं’।

इन टैलेंटेड एक्टर्स को बॉलीवुड पार्टियों में उन्हें मशहूर हस्तियों से पेश करने के बहाने शुरू किया गया है। ध्यान दें कि इन पार्टियों में वे सभी को अनदेखा कर दिया जाता है और बहुत ही खराब व्यवहार किया जाता है ताकि उनका आत्मविश्वास टूट जाए।अभिनव ने आगे लिखा, मेरा अनुभव कोई अलग नहीं है। मैंने पहले शोषण और बदमाशी का अनुभव किया है। दबंग बनाने के दस साल बाद मेरी कहानी ये है।

दबंग पर अरबाज खान और तब से तो यहाँ दबंग के 10 साल बाद मेरी कहानी है। दस साल पहले दबंग पार्ट 2 से मैं इसलिए हट गया क्योंकि अरबाज खान ने सोहेल खान से गठबंधन कर लिया था और पूरी फैमिली बुलिंग के जरिए मेरे करियर को कंट्रोल करना चाहती थी। अरबाज खान ने मेरे सेकंड प्रोजेक्ट जो कि श्री अष्टिविनियाक फिल्म्स के साथ था उसमें साजिश की. मिस्टर राज मेहता के साथ व्यक्तिगत रूप से साइन किया था। उन्हें मेरे साथ फिल्म बनाने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी।’

‘मुझे श्री अष्टविनायक फिल्म्स को साइनिंग अमाउंट वापस करना पड़ा और वायाकॉम पिक्चर्स में चला गया। उन्होंने फिर वही किया। इस बार नुकसान पहुंचाने वाले केवल सोहेल खान थे और उन्होंने तत्कालीन वायाकॉम के सीईओ विक्रम मल्होत्रा को डराया। मेरे प्रोजेक्ट्स को खत्म कर दिया गया और मुझे 7 करोड़ का साइनिंग अमाउंट वापस करना पड़ा, 90 लाख ब्याज के साथ। इसके बाद ही रिलायंस एंटरटेनमेंट ने मुझे बचाया और फिल्म बेशर्म के लिए एक स्थायी साझेदारी की।’

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रवीना टंडन ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- मुझे दबाने की कोशिश की गई थी

लेकिन लो देखो… श्रीमान सलमान खान और परिवार ने फिल्म की रिलीज को तोड़ दिया और रिलीज होने से पहले मेरे और मेरी फिल्म बेशरम के खिलाफ लगातार नकारात्मक स्मियर अभियान चलाया। इसने वितरकों को मेरी फिल्म खरीदने से डरा दिया। रिलायंस एंटरटेनमेंट और मैं खुद फिल्म रिलीज करने के लिए सक्षम और साहसी थे लेकिन लड़ाई अभी शुरू हुई थी। जब तक मेरी फिल्म का बॉक्स ऑफिस ढह नहीं गया, तब तक मेरे दुश्मन, फिल्म के खिलाफ लगातार नकारात्मक ट्रोलिंग और बैडमूथिंग अभियान चलाते रहे। लेकिन उनके खौफ के कारण बेशरम ने थिएटर से बाहर निकलने से पहले 58 करोड़ का जाल लगाया था।

तो वे लड़े… उन्होंने फिल्म के उपग्रह रिलीज को तोड़ दिया जो श्री को पूर्व-बेचा गया था जयंती लाल गाडा उन दिनों ज़ी टेलीफिल्म्स के मुख्य एग्रीगेटर थे। रिलायंस सद्भावना के साथ, वे बहुत कम कीमत पर गाडा के साथ उपग्रह अधिकारों की बिक्री पर फिर से बातचीत करने में सक्षम थे।

अगले कुछ वर्षों में, मेरे सभी परियोजनाओं और रचनात्मक प्रयासों को तोड़ दिया गया है और मुझे मारने की धमकी दी गई है। निरंतर गैस लाईट और बदमाशी ने मेरे मानसिक स्वास्थ्य और मेरे परिवार को नष्ट कर दिया और 2017 और आखिरकार 2017 में मामला तलाक तक पहुंच गया।

सबूत के साथ मैं 2017 में एक एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस के पास गया था जिसे उन्होंने रजिस्टर करने से इनकार कर दिया लेकिन एक गैर संज्ञान योग्य शिकायत दर्ज की। जब धमकियां जारी रही, तो मैंने पुलिस को नंबरों का पता लगाने के लिए मजबूर किया, लेकिन वह उस नंबर को ट्रेस नहीं कर पाए। मेरी शिकायत आज तक खुली रहती है और मेरे पास अभी भी सारे सबूत हैं।

मेरे दुश्मन तेज, चालाक हैं और हमेशा मुझ पर पीठ से हमला करते हैं और छिपे रहते हैं। लेकिन सबसे अच्छा हिस्सा 10 साल बाद है, मैं जानता हूँ कि मेरे दुश्मन कौन हैं । दुर्भाग्य से सच्चाई मेरी तरफ है और मैं सुशांत सिंह राजपूत की तरह हार नहीं मानने वाला हूं। मैं झुकने के लिए मना कर देता हूं और तब तक लड़ता रहूंगा जब तक कि मैं उनमें से किसी एक का या मेरा अंत नहीं देख लेता। ये वापस लड़ने का समय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *