फिल्मी घरानों से होते हुए भी ये ऐक्टर नही दिखा पाये जलवा

फिल्म इंडस्ट्री में सक्सेस पाने के कई फॉर्मूले बताए जाते हैं. लुक्स, टैलेंट, फिजीक, पर्सनैलिटी अहम माने जाते हैं. लेकिन कई बार देखा गया है कि ये सब क्वॉलिटी होने के बावजूद स्टार्स का करियर नहीं चला. कई बार किस्मत और अच्छे प्रोजेक्ट भी कलाकार को स्टार बनने से रोकते हैं.

बात करें फिल्मी घरानों से आने वाले स्टार्स की तो, कई बार टैलेंटेड होने पर भी उन्हें सफलता मिलनी मुश्किल हुई है. बात करते हैं ऐसे एक्टर्स की जो टैलेंटेड होने के बावदूज फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैरेंट्स जैसी सफलता हासिल नहीं कर सके.

किरण खेर के बेटे सिकंदर खेर आज भी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में जुटे हुए हैं. टैलेंटेड होने पर भी सिकंदर अपनी मां किरण और पिता अनुपम खेर जैसी सक्सेस और स्टारडम हासिल नहीं कर पाए हैं. अब तक कई फिल्मों में सिकंदर ने अहम रोल निभाए हैं. लेकिन उन्हें बड़ा ब्रेक मिलना अभी बाकी है. उनकी अपकमिंग वेब सीरीज आर्या रिलीज को तैयार है.

शर्मिला टैगोर जो कि अपने दौर की नबंर वन एक्ट्रेस में शुमार रहीं. उनकी बेटी सोहा अली खान ने भी इंडस्ट्री में कदम रखा. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. बतौर लीड एक्ट्रेस भी काम किया. लेकिन तब भी दर्शकों को इंप्रेस नहीं कर सकीं. सोहा अपनी मां शर्मिला जितनी बड़ी स्टार नहीं बन पाईं.

दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र के बेटे बॉबी देओल और सनी देओल ने पिता की राह पर चलते हुए बॉलीवुड में एंट्री मारी. सनी ने तो अच्छी खासी सफलता हासिल की. लेकिन उनके छोटे भाई बॉबी का फिल्मी करियर फ्लॉप ही रहा. उन्होंने इंडस्ट्री में शुरुआत तो अच्छी की थी. लेकिन धीरे धीरे फ्लॉप हीरो का टैग उनसे जुड़ गया. जो अभी तक बरकरार है.

प्रतीक बब्बर दिग्गज एक्टर स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे हैं. प्रतीक-स्मिता अपने दौर के अव्वल कलाकार थे. लेकिन उनके बेटे प्रतीक कई बड़ी फिल्मों में काम करने के बाद भी खुद को अभी तक स्थापित नहीं कर पाए हैं. वे फिल्मों के अलावा वेब सीरीज में भी नजर आते हैं. गुड लुक्स और टैलेंटेड होने के बावजूद वे अपने पैरेंट्स जैसे सफलता नहीं पा सके.

दिग्गज फिल्म निर्माता वासु भगनानी के बेटे जैकी भगनानी ने 2009 में फिल्म कल किसने देखा से डेब्यू किया था. फिल्म फ्लॉप रही. इसके बाद आई फालतू से उन्हें लाइमलाइट मिली. हर फिल्म के साथ उनकी एक्टिंग स्किल्स भी निखरती गई. अब तक के करियर में जैकी ने कई तरह के रोल्स किए, लेकिन जैकी को फिल्म इंडस्ट्री में अभी तक सक्सेस हासिल नहीं हुई है.

मशहूर एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने जब बॉलीवुड में एंट्री की थी, तो सभी को लगा वे लंबी पारी खेलेंगे. शुरुआत में कई हिट फिल्में देने वाला ये चॉकलेटी हीरो बाद में सितारों की भीड़ में कहीं खो गया. अपने पिता जैसी सफलता उनके हाथ नहीं लगी.

मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर सुरेंद्र कपूर के बेटे संजय कपूर ने भी इंडस्ट्री में कदम रखा. उनके भाई बोनी कपूर, अनिल कपूर भी बॉलीवुड में आए. बोनी ने बतौर प्रोड्यूसर सफल पारी खेली. वहीं एक्टिंग के फील्ड में अनिल कपूर भी खूब छाए. लेकिन संजय कपूर को अपने पिता और भाईयों की तरह करियर में सफलता नहीं मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *