देसी Tiktok ऐप Mitron का बड़ा कमाल, चंद माह में मिली इतने करोड़ की फंडिंग

देसी शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप Mitron को tiktok के टक्कर में लॉन्च किया गया था. लॉन्चिंग के बाद से Mitron ऐप सुर्खियों में रहा. हालांकि लॉन्चिंग के बाद एक बार फिर Mitron ऐप चर्चा में है, जिसकी वजह ऐप को मिलने वाली बड़ी फंडिंग है. दरअसल देसी वीडियो मेंकिंग ऐप Mitron को 5 ट्रिलियन डॉलर यानी 37.3 करोड़ रुपए की बड़ी फंडिंग हासिल हुई है.

यह फंडिंग Nexus Venture Partners की तरफ से ऑफर की गई है. मित्रों की स्थापना आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्र शिवांक अग्रवाल और विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के पूर्व छात्र अनीश खंडेलवाल ने की है. दोनों संस्थापक कंप्यूटर साइंस इंजीनियर हैं और पहले मेकमाईट्रिप में साथ काम करते थे.  

क्या करेगी इस फंडिंग का कंपनी

कंपनी इस नई पूंजी का इस्तेमाल करके यूज़र एंगेजमेंट बढ़ाने के लिए अपने उत्पाद के विकास में करेगी और बेहतरीन प्रतिभाओं को नौकरी देगी. कंपनी ने ऐप पर भारतीय कंटेंट क्रिएटर्स का एक विशाल नेटवर्क को भी शामिल करने और मित्रों ब्रांड का निर्माण करने के लिए निवेश करने की योजना बनाई है. मित्रों ऐप को अप्रैल 2020 में लॉन्च किया गया था और भारत में चीन के 59 ऐप्स पर प्रतिबंध से पहले ही इसे 10 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका था.

क्या कहते हैं संस्थापक

मित्रों के संस्थापक और सीईओ शिवांक अग्रवाल ने कहा कि हम बेहद रोमांचित हैं कि नेक्सस वेंचर पार्टनर्स इस यात्रा में हमारे साथ शामिल हुए, जो अपने साथ अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों को बेहतरीन उत्पाद बनाने में मदद करने की गहरी विशेषज्ञता लाए हैं. हम डिजिटल मनोरंजन और एंगेजमेंट को फिर से परिभाषित करके, मित्रों को एक विश्वस्तरीय उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जो भारतीय यूजर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है.

प्ले स्टोर पर 33 मिलियन से अधिक डाउनलोड और प्रति माह 9 बिलियन वीडियो व्यूज के साथ, मित्रों शॉर्ट-फॉर्म वीडियो के लिए भारतीयों के बीच लोकप्रिय विकल्प के रूप में उभरा है. हम अपने यूजर्स को मित्रों के प्रति इतना प्यार दिखाने के लिए आभार व्यक्त करते हैं.

मित्रों में निवेश के बारे में निवेशकों की राय

नेक्सस वेंचर पार्टनर्स में प्रिंसिपल प्रतीक पोद्दार ने मित्रों में निवेश के बारे में कहा कि शिवांक और अनीश उत्पाद को पहली प्राथमिकता देने वाले, तकनीक का गहरा अनुभव रखने और बहुत ऊर्जावान उद्यमी हैं. हम उन्हें 3 महीने से देख रहे हैं और कंटेंट बनाने, सामुदायिक प्रबंधन के साथ ही वीडियो डिलिवरी के बारे में उन्होंने अपनी जो सोच विकसित की है, वह हमें बहुत पसंद आई. हमें ‘प्रोडक्ट और टेक फर्स्ट’ उद्यमियों का समर्थन करना पसंद है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *