CSK ने फूंका IPL 2021 का बिगुल, कप्तान धोनी सहित इन खिलाड़ियों ने शुरू की प्रैक्टिस

इंडियन प्रीमियर लीग के 14 वें सीजन के कार्यक्रम को जारी कर दिया गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की टीम पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। इस साल वह नए सिरे से टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स टूर्नामेंट की तैयारी को दुरुस्त करने के लिए अभी से जुट गई है।

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाड़ियों ने आइपीएल के आगामी चरण के लिए नेट अभ्यास शुरू कर दिया। खिलाड़ियों को नियमों के तहत क्वारंटाइन में रहना पड़ा था और आरटी-पीसीआर जांच में निगेटिव आने के बाद उन्होंने अभ्यास शुरू किया।

टीम के सोमवार को शुरू हुए शिविर में करिश्माई कप्तान धौनी के अलावा अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू, रुतुराज गायकवाड़ और कुछ अन्य खिलाडि़यों ने नेट अभ्यास किया। हाल ही में हुई खिलाडि़यों की नीलामी में टीम के साथ जुड़े तमिलनाडु के एन जगदीसन, आर साई किशोर और सी हरि निशांत ने धौनी और रायडू के साथ अभ्यास किया। शिविर में नए गेंदबाज हरिशंकर रेड्डी भी शामिल है।

पिछले सीजन में टीम का हाल बहुत ही बुरा रहा था। टूर्नामेंट खेलने उतरी चेन्नई के साथ ऐसा पहली बार हुआ जब वह प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही। वह 13वें सीजन में टूर्नामेंट से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम बनीं थी। हालांकि आखिरी के मुकाबलों में लगातार जीत हासिल कर टीम ने अंक तालिका में अपनी स्थिति बेहतर कर ली थी। 14 में से 6 मैच जीतकर टीम सातवें पायदान पर रही थी।

अमरिंदर ने मोहाली में आइपीएल मैच नहीं होने पर जताई नाराजगी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली में आइपीएल के कोई भी मैच नहीं करवाए जाने को लेकर नाराजगी जताई है। अमरिंदर ने ट्वीट किया, ‘मैंने उन्हें (बीसीसीआइ को) चिट्ठी लिखी है कि आप आइपीएल मुकाबलों का आयोजन मुंबई में कर सकते हैं, जहां हर रोज 9000 से ज्यादा कोरोना के मामले आ रहे हैं, लेकिन आप मोहाली (पंजाब) में नहीं कर सकते हैं। हम आइपीएल के दौरान सारे एहतियात बरतेंगे। मालूम हो कि आइपीएल का आयोजन इस साल देश के छह शहरों मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली और कोलकाता में नौ अप्रैल से 30 मई के बीच किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *