कोरोना ने तोड़े इस साल के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में दर्ज हुए 25 हजार से अधिक केस, 61 ने गंवाई जान

भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते मामलों के चलते हालात बीते साल की तरह होते दिख रहे हैं। शनिवार को देश भर में 25,320 नए केस सामने आए हैं। हर दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसके अलावा बीते 24 घंटों में संक्रमण के चलते 161 मौतें हुई हैं। शुक्रवार को मरने वालों का आंकड़140 था और कोरोना के मामले 25 हजार से कम थे।

कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच गई है। शनिवार को देशभर में कोरोना के  2,10,544 एक्टिव केस दर्ज किए गए। एक तरफ 16,637 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे तो वहीं 25 हजार से ज्यादा नए लोग इसका शिकार हो गए।

हर दिन कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा मालूम पड़ता है जैसे बीते साल जैसा माहोल फिर से बनता जा रहा है। एक तरफ देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है जिसमें अभी तक 2,97,38,409 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

हालांकि इतनी ही राहत की बात है कि अभी यह संक्रमण महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ जैसे 6 राज्यों में ही तेजी पर है। यूपी, बिहार, दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य तमाम राज्यों में हालात अब भी सामान्य हैं।

वहीं, टीकाकरण अभियान के तहत देशभर में अब तक दो करोड़ 97 लाख 38 हजार 409 लोगों को कोरोना वैक्सीन का लाभ मिल चुका है। कोरोना टीके का लाभ उठाने वाले लोगों में स्वास्थ्य कर्मी, बुजुर्ग और कोरोना योद्धा शामिल हैं। बता दें, भारत में इस साल 16 जनवरी से कोरोना के खिलाफ पहले चरण का टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था जबकि वैक्सीन की दूसरी खुराक देने का अभियान 13 फरवरी से शुरू हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *