लॉकडाउन की वजह से हुए वर्क फ्रॉम होम से खुश हैं कंपनियां, बना रही हैं नया प्लान

देशभर में आज से अनलॉक 1.0 का पहला चरण शुरू हो गया है. एक लंबे और सख्त लॉकडाउन के बाद केंद्र सरकार ने आज से ऑफिस खोलने के लिए ढील दे दी है. हालांकि, इस केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के मद्देनजर गाइडलाइंस भी जारी किया गया है, जिसका पालन करना अनिवार्य है.

अब कंपनियां अपने काम को बाधित नहीं किये बिना ही कर्मचारियों के लिए कुछ योजनाएं तैयार करने में लगी हुई हैं. इससे कर्मचारियों को ऑफिस आने-जाने की झंझट से मुक्ति मिलेगी तो वहीं, ऑफिस से काम करने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करने में भी आसानी होगी.

40 फीसदी कर्मचारियों को घर से काम करना चाहती है मैरिको

कंज्यूमर गुड्स कंपनी मैरिका लिमिटेड (Marico Limited) अपने कामकाज के तरीके में बदलाव के​ लिये एक बाहरी कंसल्टेंट के साथ मिलकर खाका तैयार कर रही है. कंपनी की योजना है कि करीब 40 फीसदी कर्मचारी अपने घर से ही काम करें.

मैरिको के एक अधिकारी का कहना है कि कोरोना वायरस ने हमें घर से काम करने के लिए बाध्य किया है. इससे हमें काफी कुछ सीखने को मिला. कंपनी चाहती है कि आॅफिस में काम करने वाले 40 फीसदी कर्मचारी घर से ही काम करें. इसके लिए कंपनी अपनी जरूरी व्यवस्थाओं में बदलाव करेगी. फिलहाल कंपनी के 1,500 कर्मचारियों में से 650 ऑफिस में काम करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *