कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले तीसरे मंत्री

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है। उद्धव सरकार के कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मचा गया है। वह राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री हैं। मुंडे के निजी सहायक और दूसरे कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुंडे बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में भी मौजूद थे।

बता दें कि धनंजय उद्धव कैबिनेट के तीसरे मंत्री हैं जो कोरोना से संक्रमित हुए। इससे पहले, आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड और सार्वजनिक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और दोनों मंत्री कोरोना को मात दे चुके हैं।

एनसीपी नेता और परली से विधायक

धनंजय मुंडे एनसीपी नेता और परली से विधायक हैं। वह पिछले साल विधानसभा चुनाव में विधायक चुने गए थे। उद्धव ठाकरे सरकार में सामाजिक न्याय मंत्री का कार्यभार संभाल रहे हैं।

महाराष्ट्र में एक दिन में रेकॉर्ड 3607 नए मरीज

उधर, हर दिन महाराष्ट्र में बढ़ोतरी के आंकड़े नया रेकॉर्ड बना रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3607 नए मरीज सामने आए हैं। यह अब तक एक दिन में सामने आई सबसे बड़ी संख्या है।

अब महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 97,648 हो गई है। पिछले 24 घंटे में पूरे राज्य में कुल 152 लोगों की मौत भी हुए हैं। मौत का आंकड़ा भी अब तक एक ही दिन में होने वाली मौत का रेकॉर्ड है।

मुंबई में 1,540 नए केस, 97 की मौत

वहीं मुंबई मे कोरोना वायरस संक्रमण के 1,540 नये मामले सामने आने के साथ ही महानगर में संक्रमण का आंकड़ा 53,985 पहुंच गया। बीएमसी के बयान के मुताबिक, इस महामारी से 97 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,952 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *