बिहार के IPS अधिकारी विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारंटीन से छोड़ा

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Case Update) के मामले में जांच को लेकर मुंबई पहुंचे बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी (IPS Vinay Tiwari) को क्वारंटीन से छोड़ दिया गया है। पटना पुलिस की सिफारिश पर बीएमसी ने 5 दिन की क्वारनटीन के बाद आईपीएस अफसर विनय तिवारी को छोड़ने का फैसला किया। यह फैसला रिटर्न टिकट दिखाने के बाद लिया गया।  

जानकारी के मुताबिक, बीएमसी ने उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया। जिसके बाद मुंबई से लेकर बिहार तक काफी हंगामा देखने को मिला था। बाद में बिहार सरकार ने सुशांत केस को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी, जिसे स्वीकार भी कर लिया गया।

बीएमसी ने IPS विनय तिवारी को किया था क्वारंटीन

पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी के क्वारंटीन को लेकर बिहार पुलिस की ओर से मुंबई पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे। खुद विनय तिवारी ने भी कहा था कि उनके क्वारंटीन किए जाने से जांच प्रभावित होगी। वहीं बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस पर जांच में सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगाया था। एक दिन पहले ही बिहार पुलिस के डीजीपी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच के लिए मुंबई गए प्रदेश के एक आईपीएस अधिकारी को लौटने की अनुमति नहीं दिए जाने पर गुरुवार को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कानूनी कार्रवाई की दी थी चेतावनी

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा था कि हमारे अधिकारी विनय तिवारी मुंबई पुलिस को सूचना देकर वहां गए थे। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उनके वहां जाने की सूचना दी थी। पत्र लिखकर उनके ठहरने के लिए आईपीएस मेस व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। बावजूद उन्हें जबरन क्वारंटीन किया गया। फिलहाल पूरे मामले में बड़ा अपडेट ये है कि मुंबई में क्वारंटीन किए गए आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन से छोड़ दिया गया है।
जांच के लिए मुंबई गई पटना पुलिस की टीम वापस लौटी

इस बीच, पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम शुक्रवार को वापस लौट आई। यह टीम एक सप्ताह से अधिक समय से मुंबई में डेरा डाले हुए थी और मामले की जांच कर रही थी। इस पर उन्होंने कुछ भी मीडिया से साझा करने से इनकार करते हुए कहा कि सब ठीक से हो गया। हमने अपने सीनियर अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार अपनी जांच की। हमारे जो भी निष्कर्ष आए हैं, हम उन्हें साझा करेंगे। इसी टीम का नेतृत्व करने के लिए पटना सिटी एसपी विनय तिवारी मुंबई पहुंचे थे, जिन्हें क्वारंटीन कर लिया गया था।

सुशांत केस में अब सीबीआई जांच

सुशांत सिंह राजपूत पिछले 14 जून को अपने बांद्रा आवास के अंदर मृत पाए गए थे। पिछले 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाना में सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, जिसमें रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। केके सिंह के अनुरोध पर बिहार सरकार की ओर से सुशांत मौत मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की गई, जिसे केंद्र सरकार ने स्वीकार लिया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *