फ्रांस के बाद अब ऑस्ट्रिया में आतंकी हमला, 7 की मौत, संदिग्ध हमलावर ढेर

फ्रांस पर आतंकी हमले के बाद अब यूरोप के एक और देश में टेरर अटैक हुआ है। ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुई फायरिंग में अब तक सात लोगों के मारे जाने की खबर मिल रही है। इस आतंकी हमले में कई लोग जख्मी हुए हैं। ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध हमलावर को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया गया है।

ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज ने इसे घृणित आतंकी हमला बताया है। पुलिस का कहना है हमलावरों ने अलग-अलग जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग की। फायरिंग की चपेट में आकर कई जख्मी हुए हैं, जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। वियना पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा है कि एक संदिग्ध हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है।

ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री ने मीडिया को बताया कि हमलावरों के खिलाफ सुरक्षा बलों का ऑपरेशन अभी जारी है। वियना के मेयर माइकल लुडविग का कहना है कि 15 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से सात की हालत नाजुक है।

वियना पुलिस का कहना है कि इस हमले को कई संदिग्ध हथियारबंद हमलावरों ने अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक छह अलग-अलग जगहों से गोली चलने की जानकारी मिली है। पहला फायर स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 8 बजे हुआ। यह हमला ऐसे वक्त में हुआ, जब ऑस्ट्रिया में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगने जा रहा था।

ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज ने कहा है कि हम अपने देश में कठिन वक्त का सामना कर रहे हैं। हमारी पुलिस इस घिनौने आतंकी हमले की साजिश रचने वालों को ढूंढ निकालेगी। आतंक के आगे हम कभी नहीं झुकेंगे और हम हर तरीके से यह लड़ाई लड़ेंगे। चांसलर का कहना है कि जहां एक ओर पुलिस एंटी टेरर ऑपरेशन में जुटी है, वहीं दूसरी ओर सेना को अहम इमारतों की सुरक्षा में लगाया गया है। विएना में लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। साथ ही सार्वजनिक स्थानों से दूर रहने और पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल न करने की अपील की गई है।

उधर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। जॉनसन ने ट्वीट करते हुए कहा कि वियना में हुए भयावह आतंकी हमले से मैं स्तब्ध हूं। यूके के लोग ऑस्ट्रिया के साथ आतंक के खिलाफ इस जंग में साथ खड़े हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *